बेंगलुरु ने लक्जरी होम प्राइस राइज टैली में विश्व स्तर पर 40वा स्थान किया हासिल
बेंगलुरु ने लक्जरी होम प्राइस राइज टैली में विश्व स्तर पर 40वा स्थान किया हासिल
Share:

रियल एस्टेट सलाहकार नाइट फ्रैंक के अनुसार, बेंगलुरू ने लक्जरी आवासीय संपत्तियों की वार्षिक मूल्य प्रशंसा में वैश्विक स्तर पर चालीसवें स्थान पर पहुंचने के लिए चार स्थान फिसल गया है, अपनी 'प्राइम ग्लोबल सिटीज़ इंडेक्स Q1 2021' रिपोर्ट में, नाइट फ्रैंक ने उल्लेख किया कि नई दिल्ली और मुंबई भी। क्रमशः 32 वें और 36 वें स्थान पर एक-एक स्थान फिसल गया। 

अंतिम रिपोर्ट में, दिल्ली 31 वें स्थान पर था, जबकि मुंबई 35 वें और बेंगलुरु 36 वें स्थान पर था। जनवरी २०२१ के दौरान बेंगलुरु में प्राइम रिहायशी कीमतों में २. witness% की दर से साल दर साल (यो) गिरावट दर्ज की गई, जिससे वैश्विक सूची में इसकी रैंकिंग में गिरावट आई। नई दिल्ली में, Q1 2021 में कीमतें औसतन 0.2% YoY से 33,572 रुपये प्रति वर्ग फुट पर गिर गईं। मुंबई के प्रमुख आवासीय बाजार ने 63,758 रुपये की औसत कीमत के साथ जनवरी-मार्च तिमाही में 1.5% YoY की गिरावट दर्ज की प्रति वर्ग फुट। प्रधान आवासीय संपत्ति को किसी दिए गए स्थान में सबसे वांछनीय और सबसे महंगी संपत्ति के रूप में परिभाषित किया गया है, जिसे आमतौर पर प्रत्येक बाजार के शीर्ष 5% मूल्य के रूप में परिभाषित किया जाता है। 

प्राइम ग्लोबल सिटीज़ इंडेक्स एक वैल्यूएशन-आधारित इंडेक्स है जो दुनिया भर में 45+ शहरों में स्थानीय मुद्रा में प्राइम आवासीय कीमतों में आंदोलन पर नज़र रखता है। Q1 2020 - Q1 2021 की अवधि के लिए 18.9% वार्षिक परिवर्तन के साथ शेन्ज़ेन प्रथम स्थान पर रहा। न्यूयॉर्क सबसे कमजोर प्रदर्शन करने वाला बाजार था और सालाना कीमतों में 5.8% की गिरावट के साथ 46 वें स्थान पर था।

अगर भारत में 2 रूपये करोड़ से आगे जाती है डील वैल्यू तो नॉन-रेजिडेंट्स पर लगेगा टैक्स

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार चौथे दिन इजाफा, आगे 5 रुपए लीटर तक बढ़ सकते हैं भाव

लोन रीस्ट्रक्चरिंग 2.0 योजना के लिए 3400 से अधिक मिड साइज कंपनियां है योग्य: Crisil

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -