अगर भारत में 2 रूपये करोड़ से आगे जाती है डील वैल्यू तो नॉन-रेजिडेंट्स पर लगेगा टैक्स
अगर भारत में 2 रूपये करोड़ से आगे जाती है डील वैल्यू तो नॉन-रेजिडेंट्स पर लगेगा टैक्स
Share:

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने गैर-निवासियों द्वारा व्यवसाय के संचालन के लिए नए विनियमन को अधिसूचित किया है, जिसके तहत भारत में किसी भी व्यक्ति के साथ किए गए किसी भी सामान, सेवाओं या संपत्ति के संबंध में 2 करोड़ रुपये से अधिक का लेनदेन डेटा डाउनलोड करने का प्रावधान सहित या भारत में सॉफ्टवेयर, भारत में कर को आकर्षित करेगा। महत्वपूर्ण आर्थिक उपस्थिति (एसईपी) के प्रावधान जो भारत में गैर-निवासियों की कराधान के लिए आधार बन जाते हैं, यह भी लागू होगा यदि व्यवस्थित और निरंतर व्यावसायिक गतिविधियों वाले उपयोगकर्ताओं की संख्या या तो (या जो बातचीत में लगे हुए हैं) 3 लाख से अधिक हैं। 

उल्लेखनीय आर्थिक उपस्थिति (एसईपी) के प्रावधान 2018 में कानून में गैर-निवासी ऑपरेटिंग डिजीटल व्यवसायों पर कर लगाने के इरादे से पेश किए गए थे जो बिना भौतिक उपस्थिति के कार्य करते हैं। यह निहित है कि भारत में एक अनिवासी का एसईपी भारत में एक 'व्यापार कनेक्शन' का गठन करेगा। इन प्रावधानों में वित्त अधिनियम, 2020 में संशोधन किया गया था, जो भारत में किसी भी व्यक्ति के साथ अनिवासी व्यक्ति द्वारा किए गए किसी भी सामान, सेवाओं या संपत्ति के संबंध में एसईपी को लेन-देन के रूप में परिभाषित करता है, जिसमें भारत में डेटा या सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने का प्रावधान शामिल है। 

वर्ष के दौरान इस तरह के लेन-देन या लेन-देन से उत्पन्न होने वाले भुगतान भारत में उपयोगकर्ताओं की निर्धारित संख्या के साथ व्यावसायिक गतिविधियों की दहलीज या व्यवस्थित और निरंतर याचना से अधिक है।

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार चौथे दिन इजाफा, आगे 5 रुपए लीटर तक बढ़ सकते हैं भाव

लोन रीस्ट्रक्चरिंग 2.0 योजना के लिए 3400 से अधिक मिड साइज कंपनियां है योग्य: Crisil

गौतम अडानी की इस कंपनी को हुआ भारी लाभ, मार्च तिमाही में कमाया 13.13 करोड़ रुपये का मुनाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -