फिल्म सत्या में अपने इस अभिनय से फेमस हो गए थे सौरभ शुक्ला
फिल्म सत्या में अपने इस अभिनय से फेमस हो गए थे सौरभ शुक्ला
Share:

कल्लू मामा के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सौरभ शुक्ला का जन्म 5 मार्च को यूपी के शहर गोरखपुर में हुआ था. सौरभ का जन्म भले ही यूपी के पूर्वांचल में हुआ हो, लेकिन उनकी पढ़ाई लिखाई दिल्ली में हुई है. सौरभ के जन्म के 2 वर्ष बाद ही इनका परिवार दिल्ली में आकर बस गया था. सौरभ ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली से की और ग्रेजुएशन भी दिल्ली के खालसा कॉलेज से पूरी की है. सौरभ शुक्ला का पहला प्यार थियेटर रहा है. नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से थियेटर से एक्टिंग की बारिकियां सीखने वाले सौरभ के नाम कई बेहतरीन प्ले भी है.

सौरभ शुक्ला को कला उनकी विरासत में हासिल हुई. इनकी मां जोगमाया शुक्ला भारत की पहली महिला तबला वादक थीं तो वहीं उनके पिता शत्रुघ्न शुक्ला आगरा घराने के एक संगीतकार रहे. मीडिया से बात करते हुए सौरभ शुक्ला ने इस बारें में कहा था कि उनकी मां और पिता दोनों कलाकार तो थे ही दोनों ही मूवी के भी बेहद रसिया थे. ये हमेशा अपने बच्चों को लेकर मूवी देखने जाते थे. सौरभ को बचपन से अपने घर में फिल्मी माहौल प्राप्त हुआ. इनकी मां ने ही इन्हें एक्टिंग करने की राह दिखाई.

सौरभ शुक्ला ने बॉलीवुड में मशहूर निर्माता-निर्देशक शेखर कपूर की 'बैंडिट क्वीन' से आ गए.  इस मूवी में सौरभ शुक्ला की एक्टिंग दर्शकों को पसंद आई. जिसके उपरांत वह 'इस रात की सुबह नहीं', 'करीब' और 'जख्म'  जैसी मूवीज में काम किया, लेकिन सौरभ शुक्ला के काम को असली पहचान और नाम  रामगोपाल वर्मा की मूवी 'सत्या' से मिली. इस मूवी में उन्होंने गैंगस्टर कल्लू मामा का किरदार निभा अपने अभिनय का लोहा मनवा दिया. कल्लू मामा का रोल प्ले करने के उपरांत सौरभ शुक्ला को इसी नाम से जाना जाने लगा.

सौरभ शुक्ला ने एक मूवी फेस्टिवल में कहा था कि वह सत्या मूवी में काम नहीं करना चाहते थे. इस मूवी को केवल कल्लू मामा के रोल के लिए किया था. तब सौरभ को क्या पता था कि ये किरदार इनके अभिनय  करियर में मील का पत्थर साबित हो जाएगा. ख़बरों का कहना है कि सौरभ ‘सत्या’ के को राइटर भी हैं, अनुराग कश्यप के साथ मिलकर इस फिल्म को लिखा है.

'रुद्र' का शीर्षक ट्रैक दर्शकों को एक रोमांचक यात्रा पर ले जाता है

ड्रग्स केस में आर्यन के विरुद्ध नहीं मिला कोई सबूत तो बोली NCB - 'जांच अभी जारी'

अपनी कई मूवीज की सफलता के बाद अब विक्रम भट्ट ने पेश की स्पाई थ्रिलर 'अनामिका'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -