यमन के ताइज़ो में सऊदी के नेतृत्व वाले हवाई हमले में सात हौथी मारे गए
यमन के ताइज़ो में सऊदी के नेतृत्व वाले हवाई हमले में सात हौथी मारे गए
Share:

 

यमन: यमन के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत ताइज़ में सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा शुरू किए गए हवाई हमले में हौथी मिलिशिया के कम या ज्यादा सात सदस्य मारे गए।

सूत्र के अनुसार, "सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन के युद्धक विमानों ने हौथी विद्रोही मिलिशिया के एक काफिले पर बमबारी की, जब वह ताइज़ के पश्चिमी हिस्सों में यात्रा कर रहा था।" तैज के मकबाना जिले में हवाई हमले में दो विद्रोही वाहन नष्ट हो गए और इसके सात सदस्य मारे गए। हाल ही में युद्धग्रस्त अरब देश में विभिन्न हौथी-आयोजित स्थलों पर हवाई हमलों में वृद्धि के बावजूद, सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में उलझा हुआ है, जब हौथी मिलिशिया ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को राजधानी सना से हटा दिया। मार्च 2015 में, सऊदी के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन ने हादी की सरकार का समर्थन करने के लिए यमन में हस्तक्षेप किया।

पिछले हफ्ते, यमनी सरकारी बलों और हौथी विद्रोहियों के बीच मध्य शहर मारिब पर हमला करने के दौरान, वरिष्ठ सैन्य कमांडर मेजर जनरल नासिर अल-जुबियानी को मारिब के दक्षिण में  मार दिया गया था। अल-ज़ुबियानी उस समय एक हौथी आक्रमण को पीछे हटाने की कोशिश कर रहे सरकारी सैनिकों और आदिवासी लड़ाकों का निरीक्षण कर रहे थे।

कुछ ऐसी दिखती थी दुनिया की पहली पेंसिल

अच्छी बढ़त बनाने के बाद भी हार गए श्रीकांत, खिलाड़ी ने कही ये बात

पाकिस्तान में टीटीपी, इस्लामिक स्टेट के कई आतंकवादी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -