अच्छी बढ़त बनाने के बाद भी हार गए श्रीकांत, खिलाड़ी ने कही ये बात
अच्छी बढ़त बनाने के बाद भी हार गए श्रीकांत, खिलाड़ी ने कही ये बात
Share:

इंडिया के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत  ने बोला है कि वो BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में अपना दूसरा गेम समाप्त नहीं  कर पाए। इस मैच में श्रीकांत को सिंगापुर के लोह कीन येव ने 21-15, 22-20 से हराकर गोल्ड मैडल अपने नाम कर लिया। वहीं श्रीकांत को सिल्वर मेडल के साथ संतोष करना पड़ा। वो पहले इंडियन पुरुष खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में सिल्वर मेडल ही जीत पाया है।  श्रीकांत ने कहा है कि उन्हें इस मैच में कई अवसर मिले, लेकिन वो इनका लाभ नहीं उठा पाए। 43 मिनट तक चले इस मैच में लोह कीन ने श्रीकांत को सीधे सेटों में हरा दिया। हालांकि दूसरे सेट में श्रीकांत ने उन्हें कड़ी टक्कर दी और मैच 22-20 पर जाकर समाप्त हुआ। 

मैं मैच खत्म नहीं कर पाया- श्रीकांत: श्रीकांत ने लोह कीन की तारीफ करते हुए बोले है कि उन्होंने दबाव बनाए रखा और इसी कारण से उन्हें जीत हासिल हो गई। BWF से बातचीत में उन्होंने बोला है "दोनों गेम में मेरे पार मौके थे, पहले गेम में मेरे पास अच्छी बढ़त बना ली थी। कुल मिलाकर कहूं तो मैं मैच समाप्त नहीं कर पाया, लेकिन उन्होंने बहुत खेल दिखाया। कई बार ऐसी चीजें हो जाती है। मैंने मैच में बने रहने का प्रयास की और दूसरे गेम में यह काम भी आया।" 

लोह कीन सिंगापुर के पहले पुरुष खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में गोल्ड मैडल अपने नाम कर लिया। श्रीकांत और लोह कीन जिसके पूर्व 2018 में भिड़े थे और उस वक़्त भारतीय खिलाड़ी ने सीधे सेटों में जीत हासिल की। उस मैच को याद करते हुए श्रीकांत ने बोला है कि लोह कीन ने अपने खेल का स्तर बेहतर किया है। उन्होंने बोला है "पिछली बार मैं 4 वर्ष पहले उनके विरुद्ध खेला था। इसे बहुत समय हो गया है। एक खिलाड़ी के रूप में वो परिपक्व हुए हैं और उन्होंने बहुत बेहतर खेल दिखाया।"

बढ़त के बावजूद हारे श्रीकांत: फाइनल मैच में श्रीकांत ने पहले 9-3 की बढ़त बना ली थी और पहले गेम में उनकी जीत लगभग तय हो चुकी थी। हालांकि सिंगापुर के खिलाड़ी ने बाद में शानदार वापसी करते हुए यह मैच 21-15 से अपने नाम कर लिया। अब फाइनल जीतने के लिए श्रीकांत को दूसरा गेम हर हाल में जीतना था और उन्होंने इसके लिए बहुत संघर्ष भी किया, लेकिन लोह कीन ने 22-20 से जीत दर्ज कर स्वर्ण अपने नाम कर लिया। 

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में आ चुके है श्रीकांत

लिवरपूल ने न्यूकैसल यूनाइटेड को दी करारी मात

तैराक श्रीहरि नटराज ने विश्व चैंपियनशिप में किया शानदार प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -