'कंकाल बन गए सत्येंद्र जैन, 35 किलो वजन घट गया, जमानत दे दो..', सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस सांसद सिंघवी लड़ रहे AAP नेता का केस
'कंकाल बन गए सत्येंद्र जैन, 35 किलो वजन घट गया, जमानत दे दो..', सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस सांसद सिंघवी लड़ रहे AAP नेता का केस
Share:

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद केजरीवाल सरकार के पूर्व जेल मंत्री सत्येंद्र जैन सलाखों के पीछे रहते-रहते ‘कंकाल’ हो गए हैं। उनका 35 किलो वजन घट चुका है। सर्वोच्च न्यायालय से सत्येंद्र जैन के लिए जमानत मांगते हुए उनके वकील ने ये दलीलें दी है। उनकी याचिका पर गुरुवार (18 मई) को सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

जैन की तरफ से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और वकील अभिषेक सिंघवी शीर्ष अदालत में पेश हुए। गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का हवाला देते हुए उन्होंने कोर्ट से वैकेशन बेंच में सुनवाई की छूट माँगी। सिंघवी ने कहा कि, 'जेल में रहने के दौरान वो व्यक्ति कंकाल हो गया है। जेल में उनका 35 किलो वजन घट गया है। वह कई बीमारियों से ग्रस्त है। जैन की सेहत निरंतर बिगड़ रही है और उनका केस वेटिंग लिस्ट में 416 नंबर पर है।' इस पर सर्वोच्च न्यायालय ने आम आदमी पार्टी (AAP) नेता सत्येंद्र जैन को राहत देते हुए वैकेशन बेंच में अपील करने की अनुमति दे दी है। वहीं, ED की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कोर्ट में पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि, 'हम इस याचिका का विरोध करते हैं।' फिलहाल कोर्ट ने अगली सुनवाई की कोई तारीख निर्धारित नहीं की है।

बता दें कि, सत्येंद्र जैन मई 2022 से तिहाड़ जेल में कैद हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय से 6 अप्रैल 2023 को जमानत याचिका ठुकराने के बाद उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। हाई कोर्ट ने लोअर कोर्ट के फैसले को बरकरार रखते हुए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन को जमानत देने से मना कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि सत्येंद्र जैन एक रसूखदार व्यक्ति हैं। वह जेल से बाहर आकर सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं। इसलिए जमानत याचिका खारिज की जाती है। बता दें कि, ED के सवालों से बचने के लिए जैन यह कह चुके हैं कि, उनकी याददाश्त जा चुकी है, और उन्हें कुछ भी याद नहीं। ये भी एक कारण है , जो उनकी जमानत में बाधा बन रहा है। वहीं, एक बड़ी मजेदार बात ये भी है कि, बाहर तो कांग्रेस, केजरीवाल सरकार और AAP पर शराब घोटाले समेत कई आरोप लगा रही है, वहीं कोर्ट में खुद कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी, सत्येंद्र जैन का केस लड़ रहे हैं। 

मंत्रालय बदलने पर ये बोले रिजिजू- 'मैं PM मोदी के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए तत्पर हूं'

केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में हुआ एक और बदलाव, किरेन रिजिजू के बाद एसपी बघेल की हुई कानून मंत्रालय से छुट्टी

सिद्धारमैया को सीएम बनाने से खुश नहीं हैं शिवकुमार के भाई, कांग्रेस हाईकमान के फैसले पर कही ये बात !
  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -