सिद्धारमैया को सीएम बनाने से खुश नहीं हैं शिवकुमार के भाई, कांग्रेस हाईकमान के फैसले पर कही ये बात !
सिद्धारमैया को सीएम बनाने से खुश नहीं हैं शिवकुमार के भाई, कांग्रेस हाईकमान के फैसले पर कही ये बात !
Share:

बैंगलोर: कांग्रेस ने आखिरकार कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद को लेकर अंतिम फैसला ले लिया है। सिद्धारमैया कर्नाटक के सीएम बनेंगे, जबकि डीके शिवकुमार को उनका डिप्टी बनना होगा। इस फैसले पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से तरह- तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रहीं हैं। कांग्रेस हाई कमान के इस फैसले को लेकर डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश ने कहा कि वो इस फैसले से पूरी तरह से खुश नहीं हैं।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'मैं पूरी तरह से खुश नहीं हूं, मगर कर्नाटक के हित में हमें अपनी कमिटमेंट पूरी करनी है। इसलिए शिवकुमार को यह फैसला मानना पड़ा। भविष्य में हम देखेंगे, काफी लंबा सफर तय करना है। उन्होंने कहा कि, मैं चाहता था (डीके शिवकुमार के लिए सीएम पद) मगर ऐसा नहीं हुआ। हम प्रतीक्षा करेंगे।' बता दें कि, कर्नाटक में कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत के साथ जीत दर्ज की है, मगर सूबे के मुख्यमंत्री को चुनना पार्टी के लिए बहुत कठिन साबित हुआ। चुनाव नतीजों के बाद 4 दिन की लॉबिंग और गहन मंथन के बाद कांग्रेस हाई कमान ने सीएम की कुर्सी को लेकर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार का विवाद सुलझाने में कामयाबी हासिल की।

पहले से ही यह अटकलें लगाई जा रहीं थी कि सिद्धारमैया को सीएम बनाया जाएगा, जबकि डीके शिवकुमार को उनका डिप्टी बनाया जाएगा। इसके साथ ही डीके शिवकुमार ही कर्नाटक में कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष का पद भी संभालेंगे। हालांकि शिवकुमार की कैंप की ओर से यह कहा गया था कि पार्टी लीडरशिप 2.5-2.5 साल के फैसले के लिए सहमत है, मगर ऐसा कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। ये दोनों नेता 20 मई को शपथ ग्रहण करेंगे।

CM शिवराज के बाद अब कमलनाथ का बड़ा दांव, बिजली को लेकर किया ये ऐलान

सिद्धारमैया को सीएम और DK को डिप्टी सीएम बनाने पर भड़के कांग्रेस नेता परमेश्वर, बोले- दलितों को आहत करने वाला फैसला

'मुस्लिम थे, इसलिए पाकिस्तान चुन लिया, दादा ने सबसे बड़ी गलती की..' अली ने तिरंगे के साथ फोटो डाल बयां किया दर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -