गोवा के नए गवर्नर बने सत्यपाल मलिक, कश्मीर को लेकर कही ये बात
गोवा के नए गवर्नर बने सत्यपाल मलिक, कश्मीर को लेकर कही ये बात
Share:

पणजी: जम्मू कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक ने आज गोवा के नए गवर्नर के तौर पर शपथ ले ली। गोवा के राजभवन में बॉम्बे उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंगराजोद ने उन्हें राज्यपाल पद की शपथ ग्रहण करवाई। 73 साल के मलिक ने मृदुला सिन्हा का स्थान लिया जो अगस्त 2014 से गोवा के गवर्नर का पद संभाल रही थीं। जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किए जाने के बाद उन्हें गोवा पहुँचाया गया है।

सत्यपाल मलिक के शपथ ग्रहण समारोह में गोवा CM प्रमोद सावंत समेत राज्य के नेता मौजूद रहे। शपथ के बाद अपने संबोधन में सत्यपाल मलिक ने कहा कि, मैं कश्मीर से आया हूं जो एक बहुत ही समस्याग्रस्त स्थान है। मैंने वहां सफलतापूर्वक काम किया है और सभी मसलों को संभाला है। जम्मू-कश्मीर एक शांतिपूर्ण और अच्छी जगह है, जो अब उन्नति के पथ पर है। यहां का नेतृत्व गैर-विवादास्पद है। वे अपना काम काफी अच्छी तरह से कर रहे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि मैं यहां बहुत शांतिपूर्ण तरीके से वक़्त बिताऊंगा।

मलिक ने कहा कि, यहां के लोग अच्छे हैं। सीएम कम बात कर रहे हैं, किन्तु दुनिया भर में गोवा का नाम है। इससे पहले सत्यपाल मलिक जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के पद पर काम करते रहे हैं। जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने और राज्य से संविधान की धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने का नरेंद्र मोदी सरकार का फैसला उन्हीं के कार्यकाल के अंतर्गत गत पांच अगस्त को हुआ था।

महाराष्ट्र में सरकार के गठन पर अब भी सस्पेंस, अजित पवार बोले- मुझे संजय राउत का मैसेज आया

व्हाट्सएप जासूसी को लेकर कांग्रेस का बड़ा दावा, कहा- प्रियंका को भी आए थे हैकिंग के मैसेज

कर्नाटक टीपू सुल्तान को लेकर लेकर चढ़ा सियासी पारा, आमने-सामने आई भाजपा-कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -