किसान प्रदर्शन पर सतेंद्र जैन न कही ये बात

Nov 29 2020 02:04 PM
किसान प्रदर्शन पर सतेंद्र जैन न कही ये बात

कृषि कानूनों के विरुद्ध टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी कृषक डटे हुए हैं। कृषकों के प्रदर्शन को देखते हुए बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती और भी बढ़ा दी गई है।

बीएसपी प्रमुख मायावती ने किसानों का किया समर्थन: BSP प्रमुख मायावती ने प्रदर्शन कर रहे कृषकों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि "केन्द्र सरकार द्वारा कृषि से संबंधित हाल में लागू किए गए तीन कानूनों को लेकर अपनी असहमति जताते हुए पूरे देश में कृषक बहुत ही आक्रोशित और आन्दोलित भी हैं। जिसके मद्देनजर, किसानों की आम सहमति के बिना बनाए गए इन कानूनों पर केन्द्र सरकार अगर पुनर्विचार कर ले तो बेहतर।

दिल्ली के पास टिकरी बॉर्डर पर जमे किसान, विरोध-प्रदर्शन जारी: नए कृषि कानूनों के विरुद्ध टिकरी बॉर्डर पर किसान डटे हुए हैं। प्रदर्शनकारियों का विरोध प्रदर्शन कर रहे है। एक प्रदर्शनकारी ने कहा, "पंजाब से 7 लाख आदमी आए हैं। हम यहीं रहेंगे, सारी सड़कें ब्लॉक कर देंगे। हम 6 महीने का राशन लेकर आए हैं।"

गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी, राकेश टिकैत बोले- हम आज यहीं रहेंगे: कृषि कानूनों के विरोध में किसान प्रदर्शनकारी दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन करते हुए नज़र आ रहे है। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा "रामलीला मैदान में विरोध प्रदर्शन किया जाता है, फिर हमें निरंकारी भवन में क्यों जाएं? हम आज यहीं रहेंगे।"

सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर डटे कृषक, सुबह 11 बजे की बैठक में आगे की रणनीति करेंगे तय: कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानों का आंदोलन आज भी शुरू है। प्रदर्शनकारी किसान सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं। कृषक  आंदोलन का आगे क्या रुख होगा, जिसको लेकर सुबह 11 बजे एक बैठक होने वाली है। बैठक में तय होगा कि किसान बॉर्डर पर डटे रहेंगे या सुरक्षित इलाकों में जाएंगे।

बिना शर्त के किसानों से तुरंत बात होनी चाहिए: दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन ने बोला कि किसानों के साथ वार्तालाप के लिए कोई शर्त नहीं होनी चाहिए। वार्ता तत्काल आयोजित की जाने वाली है। वे हमारे देश के कृषक हैं। उन्हें अपना विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति दी जानी चाहिए जहां वे चाहते हैं।

दिसंबर में धमाल मचाने आ रही है ये जबरदस्त 5 वेब सीरीज

भारत vs ऑस्ट्रेलिया 2020: स्मिथ ने जड़ा जबरदस्त शतक, भारत का है इतने का लक्ष्य

पीएम मोदी ने कहा- किस तरह से एक किसान को दिलाया महीनों का बकाया पैसा