वायु सेना में अग्निवीर के लिए निकाली गई बंपर भर्तियां, 12वीं पास जरूर करें आवेदन
वायु सेना में अग्निवीर के लिए निकाली गई बंपर भर्तियां, 12वीं पास जरूर करें आवेदन
Share:

वायु सेना में नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका निकाला गया है. भारतीय वायुसेना ने अग्निवीर वायु की नई भर्ती (Naukri News) का नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई है. इसके अंतर्गत उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाए जा चुके है. खास बात यह है कि पुरुष एवं महिला दोनों उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन भी कर पाएंगे. भर्ती से जुड़ी तमाम सूचना यहाँ दी जा रही है.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार वायु सेना अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 मार्च से शुरू होने वाली है. वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च रहने वाली है. जिसके उपरांत लिखित परीक्षा की शुरुआत 20 मई से होने वाली है. उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर आवेदन सबमिट करना पड़ेगा.

कौन कर सकता है आवेदन- मैथ, फिजिक्स एवं अंग्रेजी के साथ 12वीं में 50 प्रतिशत हासिल करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे. अथवा उम्मीदवार के पास तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा की डिग्री होना जरुरी है. वहीं अन्य विषयों के लिए किसी भी विषय से 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे.

कितनी होनी चाहिए उम्र- अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 21 वर्ष से ज्यादा नहीं होना चाहिए. उम्मीदवार की जन्मतिथि 26 दिसंबर 2002 से 26 जून 2006 के मध्य होनी चाहिए की होनी चाहिए.

शारीरिक योग्यता- भर्ती के लिए निर्धारित शारीरिक योग्यता के तहत पुरूष उम्मीदवारों की हाइट न्यूनतम 152.5 सेंटीमीटर एवं महिला उम्मीदवारों की हाइट 152 सेंटीमीटर होना जरुरी कहा गया है. 

चयन प्रक्रिया- भर्ती के अंतर्गत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा एवं मेडिकल टेस्ट के माध्यम से किया जाने वाला है. जिसके साथ साथ भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए एवं अन्य जानकारी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें.

IIT गांधीनगर में इस पद के लिए निकाली गई भर्ती

यहाँ निकली रेवेन्यू कमिश्नर और डिप्टी कलेक्टर के पदों पर नौकरियां

लोगों की नौकरी के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है CHATGPT

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -