MSP पर संयुक्त किसान मोर्चे ने बनाई कमिटी, मोदी सरकार से बात करेंगे ये 5 सदस्य

नई दिल्ली: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM)  की शनिवार को बड़ी बैठक हुई. इस मीटिंग में संयुक्त किसान मोर्चा ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP), किसानों पर दर्ज मुक़दमे वापस लेने जैसे मुद्दों पर सरकार से चर्चा करने के लिए 5 सदस्यों की कमेटी बनाई है. किसान मोर्चा की अगली बैठक 7 दिसंबर को होगी. SKM के सूत्रों के अनुसार, इस कमेटी के लिए युद्धवीर सिंह, शिव कुमार कक्का, बलबीर राजेवाल, अशोक धवाले, गुरनाम सिंह चढ़ूनी जैसे नाम शामिल किए गए हैं. 

वहीं, इस फैसले को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि, यह संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की हेड कमेटी होगी. जो सभी अहम फैसले लेगी. अभी तक सरकार ने आधिकारिक रूप से वार्ता के लिए नहीं बुलाया है. यदि बातचीत के लिए बुलाया जाता है, तो यही 5 लोग चर्चा करने के लिए जाएंगे. राकेश टिकैत ने एक बार फिर दोहराया कि अभी आंदोलन खत्म करने की कोई योजना नहीं है. टिकैत ने कहा कि,  हम कहीं नहीं जा रहे. किसानों की अगली बैठक 7 दिसंबर को होगी. 

SKM के नेता योगेंद्र यादव ने कहा, मोर्चे द्वारा बनाई गई पांच सदस्यों की कमेटी का उद्देश्य सरकार से केवल अपनी मांगों को लेकर के बातचीत करना है न कि केंद्र सरकार की ओर से, जो 5 सदस्यों की कमेटी MSP को बनाने के लिए दी गई थी, उनसे इसका कोई वास्ता नहीं है, जब तक किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं होंगे, उन्हें मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक आंदोलन ख़त्म नहीं होगा. 7 तारीख को इस पर फिर बैठक होगी. 

राकेश टिकैत को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, लंदन की इस कंपनी ने किया ऐलान

NIMHANS दे रहा इन पदों पर नौकरी का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

अब विधानसभाओं और सांसद में नहीं चलेगा 'वन्दे मातरम्' ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -