राकेश टिकैत को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, लंदन की इस कंपनी ने किया ऐलान

राकेश टिकैत को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान, लंदन की इस कंपनी ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के दौरान बड़ा चेहरा बनकर उभरे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का नाम लंदन की स्क्वायर वाटरमेलन कंपनी द्वारा वार्षिक प्रदान किए जाने वाले '21 सेंचुरी आइकन अवॉर्ड' के लिए अंतिम सूची में शामिल किया गया है। उत्तर प्रदेश भाकियू के उपाध्यक्ष राजबीर सिंह ने बताया कि अवार्ड 10 दिसंबर को दिया जाएगा। 

वहीं, इस मामले पर राकेश टिकैत ने बताया कि मैं पुरस्कार लेने के लिए लंदन नहीं जा पा रहा हूं, क्योंकि मैं आंदोलन में व्यस्त हूं। उन्होंने कहा कि वह तब अवार्ड स्वीकार करेंगे, जब किसानों की मांगों को मान लिया जाएगा।  बता दें कि, किसान आंदोलन के लगभग एक साल बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था। हालांकि किसान आंदोलन अब भी ख़त्म नहीं हुआ है। राकेश टिकैत और प्रदर्शनकारी किसान आंदोलन के दौरान मारे गए 700 से ज्यादा किसानों के परिवारों को मुआवजा प्रदान करने और फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी दिए जाने की मांग कर रहे हैं। 

बता दें कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर टकराव बना हुआ था। कानूनों को निरस्त किए जाने के बाद भी किसान MSP जैसे कई मुद्दों को लेकर सरकार के साथ आर-पार की जंग की घोषणा कर चुके हैं। इसके लिए दिल्ली की सरहदों पर किसानों का आंदोलन अब भी जारी है। किसानों ने सरकार से जल्द उनकी मांगें मानने का अनुरोध किया है। 

अब विधानसभाओं और सांसद में नहीं चलेगा 'वन्दे मातरम्' ?

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -