महज 9 साल की उम्र, लेकिन प्रतिभा ऐसी कि 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में दर्ज हुआ नाम
महज 9 साल की उम्र, लेकिन प्रतिभा ऐसी कि 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में दर्ज हुआ नाम
Share:

कोलकाता: 'पूत के पाँव पालने में दिख जाते है' इस प्रसिद्ध कहावत को सच साबित कर दिया है हुगली ज‍िले के सिंगूर के रहने वाले चौथी कक्षा के एक नन्हें छात्र ने. महज 9 वर्ष की छोटी सी उम्र में अपने संगीत की जादूगरी के बल पर इस बालक ने पूरे एशिया के बेस्ट माउथ ऑर्गन कलाकार का गौरव प्राप्त करने के साथ-साथ 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' में अपना नाम दर्ज करा लिया है.  

इस अनोखे नन्हें कलाकार का नाम संतम दास है, जिसने निरंतर 1 घंटे तक माउथ ऑर्गन बजाकर एक साथ 45 हिंदी, बांग्ला और अंग्रेजी गानों को अपने मधुर सुर में पिरोने का करिश्नमा करके दिखाया है. जब गत वर्ष मार्च महीने से पूरे देश में कोरोना महामारी की मार झेल रहा था और लगातार 21 महीनों तक पूरे देश के स्कूल कॉलेज बंद थे. यहाँ तक कि घर से बाहर निकलकर खेलकूद के मैदान तक जाने के लिए बच्चों में महामारी कोरोना की दहशत भरी जा रही थी. तब संतम ने अपनी प्रतिभा को निखारा और माउथ ऑर्गन बजाने की अपनी कला को इस ऊंचाई तक ले गया कि देश के रिकॉर्ड दर्ज कराने वाली प्रतिष्ठित संस्था 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' ने इस नन्हें कलाकार का नाम अपनी किताब में अंकित कर लिया.  

संतम के पिता ने बताया कि उसके बेटे की अगली इच्छा गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम लिखाकर देश का नाम रोशन करने की है और इसके लिए वह अपनी संगीत की साधना को और ऊंचाई तक ले जाने का प्रयास कर रहा है.  

यूरोजोन मुद्रास्फीति 2008 के बाद से अब पहुंची अपने उच्चतम स्तर पर

बालीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री ने 1090 के शुभंकर का अनावरण किया

RBI ने एक्सपोजर वाले उधारकर्ताओं के लिए चालू खाता खोलने के नियमों में किया बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -