सरेआम थप्पड़ खा चुके है संजय लीला भंसाली, जानिए उनसे जुड़े ये विवाद
सरेआम थप्पड़ खा चुके है संजय लीला भंसाली, जानिए उनसे जुड़े ये विवाद
Share:

जाने माने मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली आज मतलब 24 फरवरी को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। आइये आज बताते है संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी उन फिल्मों के बारे में जिनपर हंगामा मच चूका है।

पद्मावती को भंसाली की अब तक की सबसे विवादास्पद फिल्म बोला जा सकता है। दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर एवं रणवीर सिंह अभिनीत यह फिल्म तथ्यों में हेरफेर करने और राजपूतों की भावनाओं को आहत करने के लिए ख़बरों में रही। रानी पद्मावती के जीवन पर आधारित इस फिल्म को रिलीज होने से पहले कुछ बड़े विरोधों का सामना करना पड़ा था। विरोध इतना जमकर हुआ था कि करणी सेना ने जयपुर के जयगढ़ किले में लगे फिल्म के सेट को नष्ट कर दिया था। इतना ही नहीं उन्होंने भंसाली को थप्पड़ तक जड़ दिया था।

बाजीराव मस्तानी के डायलॉग "बाजीराव ने मस्तानी से मोहब्बत की अयाशी नहीं" को कुछ व्यक्तियों ने अश्लील पाया तथा इस कारण फिल्म को विवादों में फंसने में देर नहीं लगी। मस्तानी वंशजों को फिल्म के साथ कई परेशानियां थीं, क्योंकि उन्होंने पाया कि फिल्म के कलाकार उनके द्वारा निभाए जा रहे पात्रों के लिए अनुपयुक्त थे। बहुतों को ठेस पहुंचाने के लिए इस फिल्म का नाम ही बहुत है। जब संजय लीला भंसाली ने फिल्म के नाम का खुलासा किया तो कई लोग नाराज हो गए। उनका कहना था कि फिल्म में दो पूज्य देवताओं के नाम का उपयोग उन पात्रों के लिए किया गया है जो गलत एवं अश्लील काम करते हैं। निर्माताओं के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज की गई तथा आखिरकार उन्हें नाम बदलना पड़ा। ऋतिक रोशन एवं ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म भी विवादों में घिरी रही। संजय लीला भंसाली पर चोरी का आरोप लगा था। बताया जा रहा था कि डायरेक्टर ने दिग्गज लेखक दयानंद राजन के अप्रकाशित उपन्यास 'समर स्नो' से इस फिल्म की कहानी चोरी की है।

पाकिस्तान में जावेद अख्तर के पैरों के पास रोती नजर आई लड़की, सामने आया नया VIDEO

बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने खुद को बताया मधुबाला की 'कॉपी', वायरल हुई तस्वीरें

आलिया भट्ट के प्राइवेट फोटोज लीक होने पर आई रणबीर कपूर की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -