तो इसलिए अपने नाम के साथ मां का नाम भी जोड़ते हैं भंसाली

बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मे देने वाले बेहतरीन निर्देशक संजय लीला भंसाली आज 56 वर्ष के हो गए हैं. भंसाली का जन्म 24 फरवरी 1963 को मुंबई में हुआ था. भंसाली द्वारा निर्मित फिल्म पद्मावत सुपरहिट साबित हुई है. उनकी लगभग हर फिल्म ने ही शानदार कमाई की है. आपको बता दें भंसाली ने अपने पढ़ाई फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से पूरी की. इसके साथ ही उन्होंने एडिटिंग भी सीखी है.

भंसाली बेहतरीन डायरेक्टर होने के साथ-साथ स्क्रिप्ट राइटर, म्यूजिक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी है. भंसाली ने अपने करियर की शुरुआत डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म परिंदे के साथ एक असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. इसके बाद उन्होंने साल 1996 में फिल्म खामोशी से बतौर निर्देशक बॉलीवुड में एंट्री ली थी. भंसाली एक अलग ही थीम पर फिल्मे बनाने वाले डायरेक्टर है. उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मे बनाई है. अब तक भंसाली ने हम दिल दे चुके सनम, ब्लैक, गुजारिश, राम लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी और भी कई हिट फ़िल्में बॉलीवुड को दी है.

लेकिन भंसाली के करियर की कोई फिल्म अगर सबसे ज्यादा चर्चाओं में रही है तो वो है पद्मावत. साल 2018 में रिलीज़ हुई उनकी इस फिल्म ने काफी विरोधो का सामना किया था और फिर फिल्म पद्मावत शानदार कमाई भी की थी. संजय लीला भंसाली की कला के साथ-साथ उनका नाम भी बहुत खास है. भंसाली अपने नाम के साथ-साथ अपनी माँ का नाम भी जोड़ते है. लीला उनकी माँ का नाम है. दरअसल भंसाली अपनी माँ को श्रद्धांजलि देने के लिए अपने नाम के साथ माँ का नाम भी लगते है.

पत्नी बिपाशा संग करण ने सेलिब्रेट किया बर्थडे बैश, किया रोमांटिक KISS

'ब्रह्मास्त्र' के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू कर रहा WWE का ये मशहूर रेसलर

प्रेगनेंसी के दौरान सुरवीन चावला ने कराया फोटोशूट, बेबी बंप के साथ दिए हॉट पोज़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -