महाराष्ट्र: विधायक के समर्थकों ने इस वजह से बाला साहेब थोराट के कार्यालय में मचाया जमकर उत्पात
महाराष्ट्र: विधायक के समर्थकों ने इस वजह से बाला साहेब थोराट के कार्यालय में मचाया जमकर उत्पात
Share:

सोमवार को महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी सरकार में हुए मंत्रिमंडल विस्तार के बाद कई विधायक नाराज हैं. बुधवार को पुणे में स्थित कांग्रेस भवन में विधायक संग्राम थोपटे के समर्थकों ने जमकर तोड़फोड़ की. समर्थक उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल में मंत्री पद नहीं दिए जाने से नाराज थे. कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहेब थोराट के कार्यालय में जमकर उत्पात मचाया.

मायावती ने आरएसएस पर किया बड़ा हमला, कहा-130 करोड़ आम जनता को 'हिंदू' मानकर...

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस की गुटबाजी भी सामने आ गई है. वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार शाम ही मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलकर खुद को नजरअंदाज किए जाने की शिकायत की. इनमें पृथ्वीराज चव्हाण, प्रणीति शिंदे, नसीम खान, संग्राम थोपटे, अमीन पटेल और रोहिदास पाटिल शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार इन नेताओं का आरोप है कि खड़गे ने कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को गुमराह किया। नाराज नेता दिल्ली जाकर सोनिया से मिलने की योजना बना रहे हैं.

सेना की कमान संभालने के बाद मनोज मुकुंद नरवाणे ने दिया शानदार संबोधन

अगर आपको नही पता तो बता दे कि विधायकों की नाराजगी इसलिए भी है कि राज्य विधानसभा की 288 संख्या में कुल 43 मंत्री ही हो सकते हैं. उद्धव मंत्रिमंडल में यह संख्या पूरी हो गई है. ऐसे में जल्द ही किसी नए को मौका मिलने के आसार नहीं हैं.अब तभी किसी नए विधायक को मौका मिलेगा जब कोई मंत्री इस्तीफा दे। मंत्रिमंडल में परिवारवाद भी खूब चला. 19 मंत्री राजनीति परिवारों से हैं।महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मंगलवार को दिल्ली में राहुल गांधी ने मुलाकात कर राज्य की ताजा राजनैतिक हालात के बारे में जानकारी दी थी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल ने चुनाव में पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करते हुए मंत्रियों को शुभकामनाएं दी थी.

दिल दहला देने वाला हादसा: दम घुटने से दंपती समते 3 की मौत

पाक घुसपैठियों की मंशा हुई फेल, भारतीय सेना ने बुरी तरह खदेड़ा

तमिल लेखक ने पीएम मोदी और गृह मंत्री को लेकर किया था गलत भाषा का प्रयोग, पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -