सैमसंग ने किया डॉक्टर्स को सुरक्षा किट देने का एलान
सैमसंग ने किया डॉक्टर्स को सुरक्षा किट देने का एलान
Share:

कोरोना वायरस भारत में तेजी से पांव पसार रहा है। भारत में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1,251 हो चुकी है, वहीं 32 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना से लड़ने के लिए सरकार ने पीएमकेयर्स फंड की शुरुआत की जिसमें लोग अपनी क्षमतानुसार मदद कर रहे हैं, वहीं भारत में बिजनेस कर रहीं कई बड़ी कंपनियों ने भी मास्क और डॉक्टर्स की सुरक्षा किट जैसे उपकरण देने के लिए एलान किए हैं। इसके साथ ही संकट की इस घड़ी में सैमसंग इंडिया भी आगे आया है। वहीं  सैमसंग ने अपने एक बयान में कहा है कि कई दिनों से हमारी टीम इस लड़ाई को साथ मिलकर जीतने के लिए एक व्यापक और सार्थक रणनीति तैयार करने के लिए विभिन्न सरकारों, स्थानीय प्राधिकारों और स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों के साथ 24 घंटे काम कर रही है। 

वहीं हम पहले ही कुछ कार्यों को शुरू कर चुके हैं और अगले कुछ दिनों और हफ्तों में हम कुछ और काम शुरू करेंगे। इसके साथ ही कंपनी के अनुसार पहले चरण में सैमसंग ने अस्पतालों में हजारों सुरक्षा मास्क और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट प्रदान कर राज्यों में स्थानीय प्राधिकारों को महामारी के प्रसार को रोकने की उनकी लड़ाई में सहयोग प्रदान करना शुरू किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीपीई किट एक आवश्यक सुरक्षात्मक स्वास्थ्य देखभाल सुविधा है और प्रत्येक किट में सर्जन गाउन, फेस मास्क, दस्ताने, सुरक्षात्मक आई वियर, हुड कैप और शू कवर मौजूद है।

इसके साथ, सैमसंग बड़ी संख्या में इंफ्रा-रेड थर्मोमीटर और पब्लिक एड्रेसल सिस्टम भी उपलब्ध कराएगा, जिसका उपयोग अस्पतालों और अन्य सुविधाओं में पेशेवरों द्वारा किया जा सकता है। इसके साथ ही, चिकित्सा सुविधाओं में वायु गुणवत्ता में सुधार करने के लिए महत्वपूर्ण एयर प्यूरीफायर्स भी उलब्ध कराए जा रहे हैं। इसके साथ ही सैमसंग अपनी विनिर्माण इकाईयों के आसपास स्थानीय समुदायों को कुक्ड फूड पैकेट्स उपलब्ध कराने में स्थानीय पुलिस की भी मदद कर रही है। यदि बात सैमसंग के सर्विस सेंटर्स की करें तो कंपनी ने कहा है कि फिलहाल सभी सर्विस सेंटर्स बंद हैं परन्तु ग्राहकों को ऑनलाइन चैटिंग से सेवाएं दी जा रही हैं।

कोरोनावायरस सम्बंधित जागरूकता बढ़ाने के लिए युवराज सिंह-समर्थित हैल्थियंस ने लाईकी से मिलाया हाथ

UnTouch Band हुआ लांच, जाने क्या है ख़ास

किराना सामान की डिलीवरी एप के डाउनलोड में आया भारी इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -