UnTouch Band हुआ लांच, जाने क्या है ख़ास
UnTouch Band हुआ लांच, जाने क्या है ख़ास
Share:

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया परेशान है। डॉक्टर्स और स्वास्थ्य संस्थाएं बार-बार लोगों को आंख, नाम और मुंह छूने से मना कर रही हैं। इसके साथ ही खास बात यह है कि हमें खुद ही ध्यान इन छोटी-छोटी बातों पर ध्यान नहीं देते और जाने-अनजाने में एक दिन में करीब 3,000 बार अपने को छूते हैं, परन्तु  ऐसा होता क्यों हैं? क्यों हमारे हाथ बार-बार अपने चेहरे पर जाते हैं और अचानक ये आदत छूट जाए, क्या ऐसा हो सकता है | वहीं मनोवैज्ञानिक नताशा तिवारी के मुताबिक हम ऐसा जानबूझकर नहीं करते हैं, बल्कि ये हमारे डीएनए का हिस्सा है और ये अपने आप होता है। इस आदत को अचानक से त्यागना तो मुश्किल ही है लेकिन इसे धीरे-धीरे रोका जा सकता है। 

वहीं बाजार में स्मार्टबैंड तो बहुत सारे हैं लेकिन अनटच (UnTouch) नाम की भारतीय कंपनी ने अपने आप में एक अनोखा स्मार्ट बैंड लॉन्च किया है जो खासकर छूने की लत को खत्म करने के लिए माहिर है। इस बैंड का नाम अनटच बैंड (UnTouch Band) है जो कि देखने में किसी स्मार्ट बैंड की तरह ही है। वहीं सवाल यह है कि आखिर एक बैंड आपके बचपन के किसी आदत को कैसे छुड़ा सकता है तो आपको बता दें कि UnTouch Band गेस्चर टेक्नोलॉजी पर काम करता है।  इसके साथ ही उदाहरण के तौर पर यदि आपको बार-बार नाक में ऊंगली डालने की आदत है तो इस बैंड को आप नाक के पास लेकर डाटा सेव कर सकते हैं। इसके बाद जब भी आप नाक पास हाथ ले जाएंगे तो बैंड आपको वाइब्रेशन के जरिए अलर्ट कर सकता है । इसकी तरह आपको बार-बार नाखून काटने की आदत है तो उसकी भी सेटिंग आप कर सकते हैं।वहीं  सेटिंग के लिए आपको एक एप डाउनलोड करना होगा।

 UnTouch Band को कंपनी की वेबसाइट से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है, हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है| आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अनटच कंपनी को चार दोस्त पिछले कई सालों से चला रहे हैं। वहीं रवि पुजारी, इफ्तिकार खान, श्रीशैल पट्टर और प्रदिप जिल्ले अपनी कंपनी UnTouch के लिए गेस्चर टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं। इफ्तिकार खान और रवि पुजारी ने एक मिडिया रिपोर्टर से  बातचीत में बताया कि गेस्चर टेक्नोलॉजी पर कंपनी पहले से ही काम कर रही है। वहीं इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस से परेशान है और डॉक्टर लोगों को आंख, मुंह, नाक बार-बार छूने से मना कर रहे हैं। इसके साथ ही ऐसे में इस बैंड को लोगों की सहूलियत के लिए पेश किया गया है। 

किराना सामान की डिलीवरी एप के डाउनलोड में आया भारी इजाफा

EU ने नेटफ्लिक्स से HD वीडियो बंद करने को लेकर कहि बात

इन खास एप्स की मदद से आपका काम होगा और भी आसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -