Samsung Galaxy फोल्ड: अगले सप्ताह होगा लॉन्च, जानिए खासियत

Samsung Galaxy फोल्ड:  अगले सप्ताह होगा लॉन्च, जानिए खासियत

अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung ने अमेरिका में प्री-ऑर्डर शुरु कर दिया है,स्मार्टफोन को अन्य बाजार में भी कंपनी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. Samsung Galaxy Fold को फरवरी में आयोजित MWC 2019 मे पेश किया गया था।. इस स्मार्टफोन को चीन में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कि तारीख घोषित की गई है, इसे अगले सप्ताह 16 अप्रैल को चीन में लॉन्च किया जाएगा. वही, यूएस में भी Galaxy S10 5G वेरिएंट को लॉन्च करने की जानकारी सामने आई है, कोरिया में फोन को पिछले सप्ताह लॉन्च किया गया है.

फेसबुक ऐप पर मेसेंजर चैट फीचर हुआ ऐड, ये होगी सुविधा
 
अमेरिका में Samsung Galaxy Fold को 1,37,000 रुपये की कीमत मे बाजार मे ब्रिकी के लिए उतारने की तैयारी है, फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.3 इंच का Infinity Flex डिस्प्ले दिया गया है. जिसका आसपेक्ट रेश्यो 4.2:3 दिया गया है, वहीं, फोल्ड करने के बाद 4.6 इंच का डिस्प्ले बाहर से दिया गया है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 21:9 दिया गया है. फोन 7nm Qualcomm Snapdragon 855 चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है, इस प्रोसेसर को दिसंबर 2018 में 5G नेटवर्ट सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया था. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस फोन मे 512GB की इंटरनल स्टोरेज और 12GB की रैम दी गई है. इस स्मार्टफोन का लुक बहुत आकर्षक है.

Samsung Galaxy S10 को आधी से भी कम कीमत में खरीदने का सुनहरा अवसर, जानिए ऑफर
कंपनी ने मुताबिक एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित One UI ऑपरेटिंग सिस्टम इस फोन मे काम करता है. अगर बात करें कैमरे फीचर्स की,तो इसमें अंदर की तरफ 10MP का प्राइमरी कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है. इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी डेप्थ कैमरा f/1.9 अपर्चर के साथ दिया गया है, 10 मेगापिक्सल का कैमरा इसमें सेल्फी के लिए दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है. जब से इस स्मार्टफोन की तस्वीरे सामने आई है ​यूजरो मे फोन को खरीदने की उत्सुकता बढ़ती जा रही है. भारत मे भी इस फोन का जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है.

LG ने पेटेंट करवाया रोल होने वाला डिवाइस, जल्द होगा लॉन्च

एक SMS से पता करें कि आपका स्मार्टफोन असली है या नकली

Whatsapp पर भेज सकते हैं एक बार में 30 ऑडियो फाइल, जानिए पूरी स्टेप