फेसबुक ऐप पर मेसेंजर चैट फीचर हुआ ऐड, ये होगी सुविधा

फेसबुक ऐप पर मेसेंजर चैट फीचर हुआ ऐड, ये होगी सुविधा

अपने सभी मेसेजिंग प्लैटफॉर्म्स को फेसबुक यूनिफाइड करने की तैयारी में है, इस प्लान के अंतर्गत मेसेंजर, वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम को एक साथ लाया जाएगा. हालांकि, फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग के मुताबिक, 2020 से पहले ऐसा प्लैटफॉर्म तैयार नहीं हो पाएगा. अब ऐसा लगता है कि फेसबुक ने इस ओर कदम बढ़ा दिए हैं. कंपनी के क्रॉस कनेक्टेड विजन का आइडिया हाल ही में यूजर्स को लगा, मेसेंजर ऐप के फीचर को फेसबुक ऐप में ही स्पॉट किया गया है. कंपनी इस प्रकार अपने यूजर्स को एक प्लेटफार्म पर लाकर एक साथ सारी सुविधा देना चाहती है.

Google डेवलप कर रहा नया ऐप, Google Plus को करेगा रिप्लेस

जेन मांचुन वांग ने ऐप्लिकेशन रिसर्चर के कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं, मेसेंजर फंक्शन फेसबुक ऐप में ही ऐड किया जा रहा है साफ देखा जा सकता है, इससे साफ हुआ है कि फेसबुक का अपना चैट फीचर मेसेंजर तो कम से कम पहले की तरह मेन फेसबुक ऐप में लौट ही रहा है. शेयर किए गए स्क्रीनशॉट्स में फेसबुक ऐप विंडो के टॉप राइट कॉर्नर पर मेसेंजर का आइकन बना दिख रहा है, इसपर टैप करने के बाद सभी फेसबुक कॉन्टैक्ट्स की लिस्ट दिखाई देती है और ऐप की तरह मेसेंजर से उन्हें मेसेज किया जा सकता है.इस लेटेस्ट अपडे्ट का यूजर को कितना फायदा होगा देखना पड़ेगा.

Disney Plus : जल्द होगी लॉन्च,Amazon Prime को मिलेंगी चुनौती

अब यूजर्स को स्क्रीनशॉट्स से साफ हो गया है, कि फेसबुक ऐप पर फ्रेंड्स के साथ ही चैटिंग भी कर पाएंगे. हालांकि, इंटीग्रेटेड फेसबुक चैट ऑप्शन का यह नया फीचर बिना मल्टीमीडिया बेल्स के सिंपल चैट को ही सॉर्ट करेगा और इमोजी यूज किए जा सकेंगे, ऐसे में अगर कोई यूजर विडियो या वॉइस कॉल करना चाहता है या फोटो भेजना चाहता है. तो उसे मेसेंजर ऐप अलग से डाउनलोड करना होगा, स्पष्ट कर दें, सभी को अपडेट में यह फीचर अभी नहीं दिखा है और कुछ ही यूजर्स ने इसे स्पॉट किया है. लेकिन आने वाले समय मे फीचर सभी यूजर के लिए मौजुद होगा.

64GB रैम के साथ Acer गेमिंग लैपटॉप लॉन्च, जानिए खास फीचर

Flipkart की सेल मे Xiaomi के स्मार्टफोन्स पर भारी डिस्काउंट,कल आखिरी दिन

Jio News हुआ लॉन्च, UC News को मिलेंगी कड़ी टक्कर