एक SMS से पता करें कि आपका स्मार्टफोन असली है या नकली

एक SMS से पता करें कि आपका स्मार्टफोन असली है या नकली

अगर आपके पास स्मार्टफोन है, वैसे भी न होने की संभावना तो कम ही है क्योकि वर्तमान मे लगभग हर तबके के आदमी के पास स्मार्टफोन है. स्मार्टफोन आजकल काफी सस्ते मिल रहे हैं. कई बार तो ऑनलाइन फोन खरीदने पर अच्छा-खासा कैशबैक मिल जाता है,वैसे कई लोग ऑनलाइन स्मार्टफोन खरीदने से कतराते हैं. क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें नकली मिल सकता है, तो हम आपको चलिए आज एक तरीका बताते हैं. जिसके माध्यम से आप एक मैसेज भेजकर पता कर सकते हैं कि आपका फोन असली है या नकली. इस तरीके के उपयोग से आप अपने फोन के असली होने की पहचान कर सकते है.

Flipkart की सेल मे Xiaomi के स्मार्टफोन्स पर भारी डिस्काउंट,कल आखिरी दिन

किसी और ने नहीं डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन ने यह सुविधा यूजरो को दी है, इस सेवा के तहत आप सिर्फ एक SMS भेज कर अपने फोन के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. एसएमएस के अलावा आप C-DOT के ऐप से भी पता कर सकते हैं, कि आपका फोन नकली है या असली. इस पूरी प्रक्रिया की विस्तरित जानकारी हम आपको देने जा रहे हैं.

64GB रैम के साथ Acer गेमिंग लैपटॉप लॉन्च, जानिए खास फीचर

आपका फोन असली है या नकली यह जानने के लिए सबसे पहले आपको मैसेज टाइप करना होगा. कृपया यह सूचना फोलो करे. आप मैसेज ऐप में जाकर KYM लिखकर स्पेस दें और इसके बाद 15 अंकों वाला अपने फोन का IMEI नंबर टाइप करें और 14422 पर भेज दें. मैसेज भेजने के बाद आपके पास एक मैसेज आएगा, कंपनी के नाम सहित आपके फोन के बारे में  कई जानकारी आप प्राप्त कर सकते है.

Disney Plus : जल्द होगी लॉन्च,Amazon Prime को मिलेंगी चुनौती

Google डेवलप कर रहा नया ऐप, Google Plus को करेगा रिप्लेस

Google Pay ने किया MMTC-PAMP से समझौता,मिली 24 कैरेट सोना खरीदने की सुविधा