LG ने पेटेंट करवाया रोल होने वाला डिवाइस, जल्द होगा लॉन्च

LG ने पेटेंट करवाया रोल होने वाला डिवाइस, जल्द होगा लॉन्च

2019 की स्मार्टफोन के डिजाइन की बात करें तो यह कहना गलत नहीं होगा, कि अब सीमित विकल्प स्मार्टफोन मेकर्स के पास बचे हैं. 2019 की शुरुआत के साथ आए इस ओर एक नया ट्रेंड फोल्डेबल स्मार्टफोन के तौर पर देखने को मिला है, सैमसंग और हुवावे जहां पहले ही अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन्स से पर्दा हटा चुके हैं. वहीं शाओमी और मोटोरोला जैसे ब्रैंड्स भी जल्द अपने मुड़ सकने वाले फोन्स लाने की तैयारी में हैं, हाल ही में आई LetsGoDigital की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार साउथ कोरियन कंपनी LG भी इस रेस में पीछे नहीं रहना चाहता और फोन से जुड़े करीब 10 ऐप्लिकेशंस कंपनी ओर से रोल होने वाले दिए गए हैं. बीते समय मे कई कंपनीयों ने अपने स्मार्टफोन के लेटेस्ट वर्जन बाजार मे पेश किए है.

64GB रैम के साथ Acer गेमिंग लैपटॉप लॉन्च, जानिए खास फीचर

यूरोपियन यूनियन इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस ने एलजी की इन ऐप्लिकेशंस को फाइल की हैं, इस यह साफ हो जाता है. कि कंपनी एक रोल होने वाला फोन बनाने की दिशा में काम कर रही है. ट्रेडमार्क ऐप्लिकेशंस में इन फोन्स से जुड़ी ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आई है, लेकिन इनके कोडनेम पता चले हैं, इन स्मार्टफोन्स के कोडनेम द रोल, डबल रोल, ई रोल, सिग्नेचर आर, आर स्क्रीन, आर कैनवस, डुअल रोल, रोल कैनवस, बाई-रोल और रोटोलो रखे गए हैं.

भारत में Triumph Speed ट्विन इस दिन हो सकती है लॉन्च, जानिए कीमत

एलजी रोले बल डिवाइस लाने के लिए ऐसा पहली बार नहीं काम कर रहा है, एक रोल हो सकने वाला टीवी कंपनी की ओर से पहले भी आ चुका है और वह रोल होने वाले स्मार्टफोन के आइडिया पर भी बात कर चुकी है. हालांकि, पेटेंट्स या ट्रेडमार्क फाइल करने का सीधा मतलब यह नहीं होता कि डिवाइस सामने आएगा ही, कुछ साल पहले इससे उलट जहां तक फोल्डेबल स्मार्टफोन्स जैसे कई पेटेंट नामुमकिन लगते थे. वर्तमान मे उन्हें लॉन्च करने की तैयारी एलजी कंपनी कर रही है. हो सकता है कि वह इस प्रकार मुकाबले वाली कंपनी को कड़ी चुनौती दे सकें.

Disney Plus : जल्द होगी लॉन्च,Amazon Prime को मिलेंगी चुनौती

Google डेवलप कर रहा नया ऐप, Google Plus को करेगा रिप्लेस

Instagram मे अनुचित पोस्ट पर लगेगी लगाम, आया यह नया फीचर