राजस्थान चुनावों में बनेगा तीसरा मोर्चा ! सपा ने पत्ते खोले तो टेंशन में आए भाजपा-कांग्रेस
राजस्थान चुनावों में बनेगा तीसरा मोर्चा ! सपा ने पत्ते खोले तो टेंशन में आए भाजपा-कांग्रेस
Share:

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले तीसरे मोर्चे के कयास लगना शुरू हो गए हैं, जहां भाजपा और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) और हनुमान बेनीवाल की पार्टी की एकजुटता को लेकर चर्चाएं चरम पर हैं. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी अब राजस्थान के चुनावों को लेकर अपने पत्ते खोल दिए हैं. सपा की तरफ से सोमवार (10 अप्रैल) को जयपुर में की गई एक प्रेस वार्ता में बताया गया कि सपा तीसरे विकल्प के रूप में राजस्थान में उभरेगी और 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

पार्टी के राजस्थान प्रभारी रविदास मेहरोत्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि जातीय आधार पर राजस्थान में चुनावों के समीकरण हैं और भाजपा पूरे देश में पिछड़ों का आरक्षण समाप्त करना चाहती है, ऐसे में हमारा नारा है भाजपा हटाओ, आरक्षण बचाओ. वहीं प्रभारी ने बताया कि उनकी पार्टी राजस्थान की 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी. वहीं पार्टी ने चुनावों को लेकर कहा कि राजस्थान में दलितों के हित में उनकी तरफ से हर संभव कोशिशें की जाएंगी. इसके साथ ही सपा पदाधिकारियों ने तीसरी बड़ी शक्ति के तौर पर राजस्थान में उभरने का दावा किया है.

वहीं सपा की तरफ से चुनावों को लेकर बताया गया कि 22 मई को राजधानी जयपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल होंगे. बता दें कि सपा राजस्थान चुनावों में आरक्षण को मुद्दा बनाने जा रही है, जहां पार्टी प्रभारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अदालत की दखल के बाद पिछड़ों का आरक्षण समाप्त हो गया और भाजपा पूरे देश में पिछड़ों का आरक्षण खत्म करना चाहती है.

'फिर जासूसी करेंगे..', कांग्रेस बोली- पेगासस जैसा एक सॉफ्टवेयर खरीदने जा रही केंद्र सरकार

राजस्थान के 'सिद्धू' बन रहे सचिन पायलट ! क्या CM गहलोत को भी अमरिंदर की तरह छोड़नी पड़ेगी कुर्सी ?

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता को चुनाव में उतारेगी बसपा ? मायावती ने दिया जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -