राजस्थान के 'सिद्धू' बन रहे सचिन पायलट ! क्या CM गहलोत को भी अमरिंदर की तरह छोड़नी पड़ेगी कुर्सी ?
राजस्थान के 'सिद्धू' बन रहे सचिन पायलट ! क्या CM गहलोत को भी अमरिंदर की तरह छोड़नी पड़ेगी कुर्सी ?
Share:

जयपुर: कांग्रेस शासित राजस्थान में चुनावी मौसम नजदीक आने पर उनकी ही पार्टी के एक बड़े नेता ने राज्य के मुख्यमंत्री के खिलाफ ऐलान-ए-जंग कर दिया है। दरअसल, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने सीएम गहलोत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने वसुंधरा सरकार के ‘भ्रष्टाचार’ के मामलों को दबा दिया और कोई कार्रवाई नहीं की। इसके लिए पायलट ने अपनी ही सरकार के खिलाफ एक दिन के अनशन का भी ऐलान किया है। पायलट के गहलोत सरकार के खिलाफ इस आर-पार की लड़ाई के तेवरों को देखकर सियासी पंडित राजस्थान के सियासी हालातों की तुलना पंजाब से करने लगे हैं।

हालांकि पायलट के इस रुख पर कांग्रेस हाईकमान ने नाराजगी प्रकट की है और इसे (अनशन को) गलत वक़्त पर किया गया प्रहार बताया है। कांग्रेस की तरफ से अनशन से पहले पायलट से बात भी की जाएगी। पायलट के आरोपों के बाद हाईकमान ने गहलोत का जिस प्रकार से पक्ष लिया है, उससे पता चलता है कि कांग्रेस में राज्य के इन दो कद्दावर नेताओं के बीच सुलह की संभावनाएं धुंधली पड़ सकती है। वहीं बीते 3 वर्षों से राजस्थान में पायलट को CM बनाए जाने और नेतृत्व परिवर्तन की चर्चाओं के बीच अब उनके सब्र का बांध टूटता नज़र आ रहा है और गहलोत पर उनका हालिया हमले को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं कांग्रेस हाईकमान जहां राहुल गांधी की अयोग्यता और अडानी मामले में भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है, ऐसे में चुनावों से पहले राजस्थान में बने सियासी हालातों पर अब पायलट के दांव ने पंजाब के नवजोत सिंह सिद्धू मामले की याद दिला दी है।

राजस्थान के सियासी हालातों को लेकर अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि कहीं सचिन पायलट, पंजाब में सिद्धू की राह पर तो नहीं निकल पड़े हैं। दरअसल गत वर्ष पंजाब में आपसी टकराव और बागी तेवरों के कारण ही पंजाब में कांग्रेस की कलह खुलकर सामने आई थी, जहां सिद्धू ने पहली कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला। 2019 में कैप्टन के खिलाफ सिद्धू ने विधायकों की मीटिंग में भी बेअदबी और कई अन्य मुद्दों पर कार्रवाई नहीं करने का मुद्दा उठाया था। वहीं नवजोत सिद्धू के पंजाब कांग्रेस का प्रमुख बनने के बाद उन्होंने विधायकों के साथ मिलकर कैप्टन को मुख्यमंत्री पद से ही हटवा दिया और फिर चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया। हालांकि, राजस्थान की स्थिति पंजाब से भिन्न हैं, क्योंकि सिद्धू के साथ पार्टी के विधायकों की एक बड़ी फौज खड़ी थी, मगर राजस्थान में पायलट अकेले ही मोर्चा लड़ा रहे हैं। लेकिन, ये आशंकाएं जरूर हैं कि, क्या पायलट, अशोक गहलोत का हाल कैप्टेन अमरिंदर वाला करने जा रहे हैं ?  

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता को चुनाव में उतारेगी बसपा ? मायावती ने दिया जवाब

टाइगर रिजर्व पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का दिखा नया लुक, देखिए तस्वीरें

इजरायली खुफिया एजेंसी ने अपने कर्मचारियों को नेतन्याहू विरोधी प्रदर्शनों के लिए किया प्रेरित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -