फिल्म की स्टोरी जैसे काल्पनिक पात्र हैं 'राम', भारत में नहीं जन्मा ऐसा कोई नायक - राम निषाद
फिल्म की स्टोरी जैसे काल्पनिक पात्र हैं 'राम', भारत में नहीं जन्मा ऐसा कोई नायक - राम निषाद
Share:

अयोध्या: समाजवादी पार्टी (सपा) के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ प्रदेश इकाई के अध्यक्ष चौधरी लौटन राम निषाद ने भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने भगवान राम के अस्तित्व सवाल उठाते हुए श्री राम को फिल्म के पात्र जैसा काल्पनिक बताया है। सपा नेता निषाद यहीं नहीं रूके उन्होंने आगे कहा कि संविधान भी यह स्वीकार कर चुका है कि भगवान राम जैसा कोई नायक भारत में जन्मा ही नहीं। 

राम निषाद के इस बयान पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चंद्रमोहन ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से स्पष्टीकरण मांगा है। राम निषाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि, ' राम का मंदिर बने चाहे कृष्ण का मंदिर, मुझे उससे कुछ नहीं...राम के प्रति मेरी आस्था नहीं है, यह मेरा निजी विचार है। मेरी आस्था यदि है तो वो है डॉ. भीमराव अंबेडकर के बनाए हुए संविधान पर है, कर्पूरी ठाकुर में है, छत्रपति शिवाजी महाराज में है जिनसे हमें पढ़ने का, लिखने का, सरकारी नौकरियों में कुर्सी पर बैठने का अधिकार प्राप्त हुआ है।

उन्होंने कहाँ कि, इसलिए जिनसे मेरा सीधा लाभ हुआ है मैं उनको जानता हूं। राम थे या नहीं थे, उनके अस्तित्व पर भी मैं सवाल खड़ा करता हूं। राम एक काल्पनिक पात्र हैं जैसे फिल्म की पटकथा बनाई जाती है, वैसे ही राम एक कथा के पात्र हैं जिनका कोई अस्तित्व नहीं है। संविधान ने भी कह दिया है कि राम कोई नायक जन्मा ही नहीं था, भारत में राम नाम का कोई नायक पैदा ही नहीं हुआ था।'

AAP नेता संजय सिंह का बड़ा बयान, यूपी के छुपे राज खोले

रूस में विपक्ष की अचानक बिगड़ी तबियत, चाय में जहर देकर मारने की गई कोशिश

रूस में विपक्ष की अचानक बिगड़ी तबियत, चाय में जहर देकर मारने की गई कोशिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -