बहु डिंपल यादव संभालेंगी 'मुलायम' की विरासत, सपा ने मैनपुरी से चुनावी मैदान में उतारा
बहु डिंपल यादव संभालेंगी 'मुलायम' की विरासत, सपा ने मैनपुरी से चुनावी मैदान में उतारा
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया है. पार्टी प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव इस सीट से चुनाव लड़ेंगी. यह सीट मुलायम सिंह यादव के देहांत के बाद रिक्त हुई है. बता दें कि, कई दशकों से मैनपुरी सीट पर यादव परिवार का कब्जा है. सपा संस्थापक, मुलायम सिंह यादव की सियासी विरासत को अब डिंपल यादव संभालेंगी.

बता दें कि, सपा ने उपचुनाव को लेकर सक्रियता बढ़ा दी है। मैनपुरी लोकसभा सीट पर पार्टी फूंक फूंक कर कदम रख रही है। यहां अभी तक पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव को बतौर प्रत्याशी देखा जा रहा था, मगर पार्टी के कई दिग्गज नेता, पूर्व सांसद डिंपल यादव को टिकट देने के पक्ष में थे। उनका कहना था कि मुलायम सिंह यादव की सीट पर अखिलेश यादव चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। ऐसे में डिंपल यादव को मैदान में उतारा जाना चाहिए, इससे उनके चुनाव मैदान में होने से वोटर्स से सीधे जुड़ाव होगा।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का दो दिन इटावा, सैफई और मैनपुरी में रुकने को भी उपचुनाव की तैयारियों से जोड़ कर देखा जा रहा है। दूसरी ओर रामपुर सीट पर अभी अदालत के फैसले की प्रतीक्षा की जा रही है। वहीं, खतौली विधानसभा सीट सपा ने अपने सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (RLD) को दी गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन में लड़ेंगे। मैनपुरी व रामपुर में सपा प्रत्याशी, तो खतौली में रालोद का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा।

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बैठक संपन्न, विधायक समेत तमाम नेता हुए शामिल

'काम करने की इच्छा न हो तो बताएं...', सीएम योगी ने लगाई अधिकारियों की क्लास

गुजरात चुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किए उम्मीदवार, रविंद्र जडेजा की पत्नी को भी टिकट, देखें सूची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -