92-प्रतिशत कंपनियां करती है वेतन वृद्धि: सर्वेक्षण
92-प्रतिशत कंपनियां करती है वेतन वृद्धि: सर्वेक्षण
Share:

भारत में कर्मचारियों के लिए बेहतर दिन देखने को मिलते हैं। डेलॉयट टूचे टोहमात्सु इंडिया एलएलपी (DTTILLP) द्वारा 2021 वर्कफोर्स एंड इन्क्रीमेंट ट्रेंड्स सर्वे के पहले चरण के अनुसार, यह कहता है, भारत के लिए औसत वेतन वृद्धि 2020 में 4.4 प्रतिशत से 7.3 प्रतिशत तक जाने की उम्मीद है, जिसमें 92 प्रतिशत है। 2021 में आर्थिक सुधार के बाद कोरोनोवायरस लॉकडाउन को देखते हुए 2021 में वेतन वृद्धि देने की योजना बनाने वाली कंपनियां है। 

इसने यह भी कहा कि इस साल औसत वेतन वृद्धि 2020 में देखी गई 4.4 प्रतिशत से अधिक होगी, लेकिन 2019 में कंपनियों द्वारा दिए गए 8.6 प्रतिशत से कम होगी। सर्वेक्षण में भाग लेने वाली 92 प्रतिशत कंपनियों में से केवल 20 की तुलना में वेतन वृद्धि की तुलना में अधिक थी। दिसंबर 2020 में बी 2 बी भारत-विशिष्ट सर्वेक्षण के रूप में शुरू किए गए सर्वेक्षण में सात क्षेत्रों और 25 उप-क्षेत्रों में फैले लगभग 400 संगठनों को शामिल किया गया। 

भारत में कंपनियों के लिए औसत वेतन वृद्धि 2020 में 4.4 प्रतिशत से 7.3 प्रतिशत तक जाने की उम्मीद है। यह 7.3 प्रतिशत अनुमानित वेतन वृद्धि 2019 में 8.6 प्रतिशत औसत वेतन वृद्धि से कम है। वेतन वृद्धि तेजी के अनुरूप है। उम्मीद से बेहतर आर्थिक सुधार, व्यापार और उपभोक्ता विश्वास में पुनरुद्धार, और कॉर्पोरेट लाभप्रदता में सुधार के शुरुआती संकेत है। निष्कर्षों के अनुसार, 20 प्रतिशत कंपनियों ने इस वर्ष केवल 12 प्रतिशत की तुलना में दो अंकों का वेतन वृद्धि देने की योजना बनाई है।

हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेज ने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बढ़ाया स्वच्छ ऊर्जा क्षमता का स्तर

सेंसेक्स और निफ्टी में फिरआई गिरावट, आये रहा स्टॉक का हाल

बीते इतने माह में सोने की कीमत में आई 10000 की गिरावट, जानें चांदी के क्या है भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -