हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेज ने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बढ़ाया स्वच्छ ऊर्जा क्षमता का स्तर
हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेज ने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बढ़ाया स्वच्छ ऊर्जा क्षमता का स्तर
Share:

भारत की टॉपर एफएमसीजी कंपनियों में से एक, हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेजेस (एचसीसीबी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपनी अक्षय और स्वच्छ ऊर्जा क्षमता को इन स्रोतों के माध्यम से अपनी कुल ऊर्जा आवश्यकताओं का 50 प्रतिशत पूरा करने के लिए तैयार किया है। HCCB ने कहा कि कदम का समेकित प्रभाव 35 लाख पेड़ों द्वारा प्राप्त ग्लोबल वार्मिंग में कमी के बराबर है, कंपनी के 2015 के 2030 तक अपने कार्बन उत्सर्जन में 25 प्रतिशत की कमी लाने की योजना के अनुरूप है।

इसके साथ, कंपनी सौर और पवन ऊर्जा के साथ प्रति वर्ष 46,500 टन कार्बन उत्सर्जन और इसकी बॉयलरों में बायोमास ईंधन का उपयोग करके 30,000 टन कार्बन उत्सर्जन प्रति वर्ष करने में सक्षम है। एचसीसीबी के कार्यकारी निदेशक, आपूर्ति-श्रृंखला आलोक शर्मा ने कहा, ''यह एक स्थायी भविष्य की दिशा में हमारी यात्रा का एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। एचसीसीबी में, हम मानते हैं कि अक्षय ऊर्जा में निवेश करना गृह के लिए अच्छा नहीं है, यह एक व्यापार के लिए भी आवश्यक है। 

उन्होंने आगे कहा, हम अपनी जिम्मेदारी से अवगत हैं और हमारे सिस्टम में मौजूद क्षमता के बारे में उत्साहित हैं। अक्षय ऊर्जा को विनिर्माण आपूर्ति श्रृंखला में चलाएं। हिंदुस्तान कोका-कोला बेवरेज ने कहा कि वह अपने 15 कारखानों में से आठ में अक्षय और स्वच्छ स्रोतों से लगभग 50 प्रतिशत ऊर्जा का उपयोग करती है। इसने प्रमुख पहल की है, जिसमें फर्नेस ऑयल बॉयलरों को पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) में परिवर्तित करना, ब्रिकेट्स का उपयोग- जैसे कि कृषि अपशिष्टों जैसे मूंगफली और नारियल के गोले - से लेकर पावर बॉयलरों तक, और ऑन-साइट पावर के लिए सोलर रूफटॉप्स की स्थापना शामिल है।

सेंसेक्स और निफ्टी में फिरआई गिरावट, आये रहा स्टॉक का हाल

बीते इतने माह में सोने की कीमत में आई 10000 की गिरावट, जानें चांदी के क्या है भाव

2030 तक कोरोना महामारी 18 मिलियन भारतीयों को नई नौकरी ढूंढने के लिए करेगी मजबूर: रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -