मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सज्जन सिंह वर्मा ने सुझाया ये नाम

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सज्जन सिंह वर्मा ने सुझाया ये नाम

इंदौर: लोकसभा चुनावों के दौरान मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस का सफाया होने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने की अटकलें शुरू हो गई हैं. इस बीच, प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने नए राज्य अध्यक्ष के रूप में गृह मंत्री बाला बच्चन का नाम सुझाते हुए कहा है कि उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने से आदिवासी समुदाय में अच्छा संदेश जाएगा. 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बदले जाने की अटकलों के संबंध में पूछे जाने पर वर्मा ने सोमवार को कहा हैं कि, "गृह मंत्री बाला बच्चन के रूप में एक बड़ा चेहरा हमारे पास है. अगर उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की बागडौर सौंपी जाती है, तो इससे आदिवासी वर्ग में बढ़िया संदेश जायेगा." हालांकि, उन्होंने फौरन साफ़ किया कि यह उनकी निजी राय है. वर्मा ने कहा, मैं सियासत के क्षेत्र में अपने दीर्घ अनुभव के आधार पर नीजि तौर पर बच्चन का नाम ले रहा हूं. बच्चन उस आदिवासी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं जिसकी राज्य में 22 फीसदी आबादी है."

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि, "सूबे के नवंबर 2018 के विधानसभा चुनावों में अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीटों पर कांग्रेस के सबसे अधिक विधायक जीतकर आए. इससे हमें सरकार बनाने में सहायता मिली." आपको बता दें कि कमलनाथ, राज्य के सीएम होने के साथ फिलहाल प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष भी हैं. वर्मा उनके नजदीकी समर्थकों में शुमार होते हैं.

संसद में क्या होगी रणनीति ? चर्चा के लिए सोनिया गाँधी के घर पर जुटे दिग्गज कांग्रेसी नेता

समीक्षा बैठक लेने आए थे बसपा के नेताजी, कार्यकर्ताओं ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कपड़े भी फाड़े

अमित शाह के ट्वीट से बौखलाया पाक, कहा - स्ट्राइक और क्रिकेट मैच की तुलना ना करें