'सज्जन कुमार को जेल हो चुकी, अब कमलनाथ की बारी है..', 1984 सिख दंगों को लेकर MP भाजपा अध्यक्ष का दावा
'सज्जन कुमार को जेल हो चुकी, अब कमलनाथ की बारी है..', 1984 सिख दंगों को लेकर MP भाजपा अध्यक्ष का दावा
Share:

कटनी: मध्य प्रदेश भाजपा इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज कमलनाथ को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने 1984 के सिख दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को जेल हो चुकी है. जगदीश टाइटलर के खिलाफ भी चार्जशीट फाइल कर दी गई है. अब अगली बारी कमलनाथ की है. शर्मा ने कहा कि आजादी के बाद देश ने पहली बार इस प्रकार का विभत्स व झकझोर देने वाला घटनाक्रम देखा. इसमें एक दो नहीं, बल्कि हजारों बेकसूर लोगों का क़त्ल कर दिया गया था.

भाजपा नेता ने आगे कहा कि, इस कत्लेआम के बाद गठित नानावटी कमीशन की रिपोर्ट के आधार पर CBI कार्रवाई कर रही है. इस मामले में एक आरोपी सज्जन कुमार को जेल भेजा जा चुका है, जबकि जगदीश टाइटलर के खिलाफ CBI ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. इन लोगों पर सिखों के खिलाफ लोगों को भड़काने और दंगा करवाने का आरोप है. इस वारदात में कांग्रेस के नेता जगदीश टाइटलर की भूमिका नेता कम गुंडे की अधिक रही है. CBI ने अपनी जांच के बाद इनके खिलाफ भी चार्जशीट दो दिन पहले अदालत में पेश कर दी है, जल्द ही इन्हें जेल भेजा जाएगा.

विष्णुदत्त शर्मा ने इसी कड़ी में पूर्व सीएम और सिख दंगों में आरोपित रहे कमलनाथ का भी नाम लिया. उन्होंने कहा कि इन दंगों के एक और संदिग्ध मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ भी हैं. आरोप है कि इनके हाथ भी 1984 के सिख दंगों में निर्दोषों के खून से सने हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही कमलनाथ के ऊपर भी आरोप तय हो जाएंगे और आपके साथ भी वही होगा जो अन्य आरोपियों के साथ हुआ है.

1984 सिख दंगे: कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, गुरूद्वारे में लगाई गई थी आग, जिन्दा जल गए थे 3 सिख

पीएम मोदी की पटना रैली में बम ब्लास्ट करने वाला मेहरे आलम गिरफ्तार, 10 साल पहले हुए था हमला, 6 लोगों की हुई थी मौत

भोपाल गैस त्रासदी से लेकर सिखों के नरसंहार तक, राजीव गांधी पर क्यों लगता है इन मौतों का इल्जाम ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -