पीएम मोदी की पटना रैली में बम ब्लास्ट करने वाला मेहरे आलम गिरफ्तार, 10 साल पहले हुए था हमला, 6 लोगों की हुई थी मौत
पीएम मोदी की पटना रैली में बम ब्लास्ट करने वाला मेहरे आलम गिरफ्तार, 10 साल पहले हुए था हमला, 6 लोगों की हुई थी मौत
Share:

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में हुए बम धमाके के आरोपी मेहरे को मुजफ्फरपुर दरभंगा की STF ने जॉइंट ऑपरेशन में अरेस्ट कर लिया है। NIA की गिरफ्त से फरार हुए कुख्यात मेहरे आलम की तलाश युद्धस्तर पर चल रही थी। बता दें कि, 2013 में नरेंद्र मोदी की सभा में बम विस्फोट कर मेहरे और उसके साथियों ने पटना गांधी मैदान को उस वक़्त दहला दिया जब मोदी वहां भाषण दे रहे थे। आरोपी के पिता महमूद आलम ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी मेहरे आलम को STF ने दरभंगा के अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के सिंघौली गांव से शनिवार की रात को अरेस्ट किया है। इसके पहले NIA उसे दबोच चुकी थी, मगर होटल में एजेंसी को चकमा देकर वह फरार हो गया था। फरारी के बाद पुलिस की नींद उड़ी हुई थी। फरार आरोपी के पिता महमूद आलम ने बताया कि शनिवार शाम को 6 बजे के करीब दरभंगा और मुजफ्फरपुर पुलिस आई थी और उसे अरेस्ट कर अपने साथ ले गई। इसके पहले गांधी मैदान बम विस्फोट करने के मामले में NIA ने उसे गिरफ्तार किया था और उसकी भूमिका की छानबीन की थी। पूछताछ के बाद NIA उसे गवाह बना कर अपने साथ ले जा रही थी।  उसकी निशानदेही पर अन्य संदिग्धों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही थी। इसी दौरान वह चकमा देकर फरार हो गया। 

बता दें कि पटना के गांधी मैदान में 27 अक्टूबर 2013 को नरेंद्र मोदी की रैली थी। उस समय नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम हुआ करते थे। उस दिन गांधी मैदान और पटना जंक्शन पर हुए कई बम धमाकों में 6 लोगों की मौत हो गई और 82 लोग जख्मी हो गए थे। 30 अक्टूबर 2013 को इसकी FIR संख्या 612/ 13 दर्ज कराई गई थी, ब्लास्ट कांड में मेहरे आलम को NIA ने आरोपी बनाया था।

भगवान जगन्नाथ की यात्रा से पहले अहमदाबाद से पकड़े गए 3 संदिग्ध, पाक-बांग्लादेश से जुड़ रहे तार! जांच जारी

'प्रधानमंत्री को नहीं करना चाहिए नए संसद भवन का उद्घाटन..', राहुल गांधी से लेकर ओवैसी तक ने उठाए सवाल

'जब तक 370 बहाल नहीं होता, तब तक मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी..', महबूबा मुफ़्ती का बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -