सिंगापुर ओपन में हुई साइना नेहवाल की फॉर्म में वापसी
सिंगापुर ओपन में हुई साइना नेहवाल की फॉर्म में वापसी
Share:

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने फॉर्म में वापसी के संकेत देते हुए विश्व की 9वें नंबर की खिलाड़ी चीन की बिंग जियाओ को हराकर सिंगापुर ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान बना लिया है।  लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना ने 5वीं रैंकिंग प्राप्त चीनी खिलाड़ी को 21.19, 11.21, 21.17 से मात दे चुकी है। बीते कुछ वर्षों से चोटों और खराब फॉर्म से जूझ रही साइना ने अप्रैल में राष्ट्रमंडल खेल चयन ट्रायल में हिस्सा भी नहीं लिया है। 

बीते 3 वर्षों में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बीते वर्ष ओरलियंस मास्टर्स सुपर 100 में सेमीफाइनल में पंहुचा था। वह मलेशिया मास्टर्स और बार्सीलोना स्पेन मास्टर्स 2020 के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंच चुकी थी।  कुछ समय पहले यह भी पता चला था कि पूर्व विश्व चैम्पियन PV सिंधु ने मलेशिया ओपन की महिला एकल स्पर्धा के दूसरे दौर में स्थान बनाने में कामयाब हो गई थी, जबकि सायना नेहवाल पहले दौर में ही बाहर हो चुकी है। सिंधु ने एक्सियाटा एरिना में हुए पहले राउंड के मुकाबले में थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 21-13, 21-17 से हरा दिया है। दूसरी ओर, मई में आयोजित थाइलैंड ओपन के उपरांत पहली बार किसी प्रतियोगिता में भाग ले रही सायना को अमेरिका की आइरिस वांग के हाथों 11-21, 17-21 से हार को झेलना पड़ गया है। 

सिंधु ने मैच की शुरुआत में ही आक्रामक रवैया अपनाते हुए ब्रेक तक चार पॉइंट की बढ़त अपने नाम कर ली है। ब्रेक के उपरांत 16-13 की बढ़त हासिल करने वाली सिंधु ने निरंतर पांच पॉइंट जीतकर मैच में 1-0 की बढ़त बना ली है। पोर्नपावी ने दूसरे गेम में सिंधु को कड़ी टक्कर दे डाली है। एक वक़्त पर गेम 17-17 की बराबरी पर पहुंच गया, लेकिन सिंधु ने एक बार फिर वापसी करते हुए निरंतर चार पॉइंट जीते और मैच भी अपने नाम कर लिया है। सिंधु और पोर्नपावी नौ बार आमने-सामने आए हैं इसमें सिंधु ने 6 बार जीत दर्ज की है जबकि पोर्नपावी तीन बार विजयी रही हैं। 

मुंबई सिटी एफसी ने इस खिलाड़ी के साथ किया करार

Wimbledon 2023 में भी लग सकता है इन खिलाड़ियों पर लग सकता है बैन

कोहली के निराशाजनक प्रदर्शन पर पाकिस्तानी कप्तान ने किया ट्वीट, जानिए क्या कहा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -