Wimbledon 2023 में भी लग सकता है इन खिलाड़ियों पर लग सकता है बैन
Wimbledon 2023 में भी लग सकता है इन खिलाड़ियों पर लग सकता है बैन
Share:

विम्बलडन अधिकारी यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियान के खत्म न होने की स्थिति में रूसी खिलाड़ियों को 2023 चैंपियनशिप से प्रतिबंधित करने पर विचार करने में लगे हुए है। इंटरनेशनल ओलिम्पिक समिति की रूसी एथलीटों को 2024 क्वालीफायर से प्रतिबंधित करने की योजना ने ऑल इंग्लैंड क्लब और लॉन टेनिस एसोसिएशन के इरादों को और मजबूत  कर चुके है।

ऑल इंग्लैंड क्लब और लॉन टेनिस एसोसिएशन ने विम्बलडन 2022 में भी रूसी और बेलारूसी खिलाडिय़ों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है, इसकी वजह से पुरुषों के टेनिस संगठन ATP और महिलाओं के डब्ल्यूटीपी ने इस साल के आयोजन से विश्व रैंकिंग पॉइंट हटा लिए थे। डब्ल्यूटीए ने दोनों आयोजकों पर संयुक्त 10 लाख डॉलर का जुर्माना भी लगाया जान वाला है। आने वाले वर्ष होने वाले टूर्नामेंट में प्रतिबंध पर फैसला मार्च से पहले नहीं आने वाला है।

खबरों का कहना है कि  ग्रैंड स्लैम आयोजन विम्बलडन में 14 दिनों की रिकॉर्ड उपस्थिति के बावजूद प्री-टूर्नामेंट टिकट बिक्री में पहली बार तकरीबन 25,000 की कमी दर्ज की जा चुकी है ऑल इंग्लैंड क्लब के 2022 आयोजन में 5,15,164 लोग प्रतियोगिता के लिए आए हुए थे। यह विम्बलडन के 145 वर्ष के इतिहास में सर्वाधिक उपस्थिति देखने के के लिए मिली है। जिसके पूर्व  2009 में 5,11,043 और 2019 में 5,00,397 लोग आयोजन में उपस्थित रहे थे। 

इस वर्ष के आयोजन में ‘मध्य रविवार' को होने वाले मैचों के उपरांत अधिक लोगों के आने का अनुमान लगाया जा चूका है। ऑल इंग्लैंड क्लब के अनुमान तकरीबन 5,40,000 लोग विम्बलडन 2022 देखने आ चुके हैज, लेकिन ग्राउंड पास उस तरह नहीं बिके जिस तरह अनुमान लगाया था। जिसके उपरांत  ऑल इंग्लैंड क्लब ने ‘टिकटों की समीक्षा' शुरू की है, ताकि टूर्नामेंट के शुरुआती पांच दिनों में लगभग 20,000 लोगों की कमी पर विचार भी कर सकते है। 

'अल्लाह ने जो टैलेंट रोहित शर्मा को दिया, वो कोहली को नहीं दिया..'

Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ 'जीत का शतक' लगा सकती है टीम इंडिया, आज सुनहरा मौका

कोहली-बुमराह को आराम, वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -