अमृता से इस्लाम कबुलवाना चाहते थे सैफ अली खान, तलाक के बाद एक्ट्रेस ने किये थे चौकाने वाले खुलासे
अमृता से इस्लाम कबुलवाना चाहते थे सैफ अली खान, तलाक के बाद एक्ट्रेस ने किये थे चौकाने वाले खुलासे
Share:

बॉलीवुड के नवाब कहलाने वाले सैफ अली खान की आज शादी की सालगिरह है लेकिन दूसरी शादी। जी हाँ, सैफ अली खान ने करीना कपूर खान से दूसरी शादी की है लेकिन आज हम आपको बताएंगे उनकी पहली शादी के बारे में जो दर्दनाक कही जाती है। सैफ अली खान ने अपने करियर में बहुत सी फ़िल्में की लेकिन फिर भी वह सुपरहिट नहीं हो सके। हालाँकि आज तक वह अच्छे किरदारों को पाने के लिए मेहनत करते हैं। अपने करियर से कहीं अधिक सैफ अली खान अपनी शादी को लेकर सुर्ख़ियों में रहे हैं। सैफ अली खान को साल 1991 में राहुल रवैल की फिल्म बेखुदी ऑफर हुई थी और इस फिल्म से काजोल भी डेब्यू कर रही थीं।

इस दौरान एक्टर ने फिल्म का पहला शूटिंग शेड्यूल भी पूरा कर लिया था, लेकिन उनके अनप्रोफेशनल रवैये से परेशान होकर मेकर्स ने उन्हें कमल सदानाथ से रिप्लेस कर दिया था। कहा जाता है बेखुदी फिल्म के सेट पर ही उनकी मुलाकात अमृता सिंह से हुई थी और उस समय अमृता अपने करियर के टॉप पर थीं, हालाँकि सैफ के करियर का कुछ पता नहीं था। ऐसे में पहली मुलाकात में सैफ, अमृता के दीवाने हो गए थे और कुछ दिनों बाद सैफ ने अमृता से डिनर पर चलने को कहा, तो एक्ट्रेस ने साफ इंकार कर दिया। जी दरअसल अमृता ने कहा कि वो बाहर डिनर पर नहीं जातीं लेकिन अगर सैफ चाहें तो घर पर आ सकते हैं। ऐसे में सैफ जब उनके घर पहुंचे तो पहली मुलाकात में ही उन्होंने अमृता को प्रपोज कर दिया।

विदेश में इस मशहूर एक्ट्रेस ने मनाया करवाचौथ, उलटी छलनी से देखा पति का चेहरा

उस समय सैफ 20 साल के थे और अमृता उनसे 12 साल बड़ी थीं। कहा जाता है कि सैफ हिंदू अमृता से शादी करना चाहते थे और सैफ के घरवाले चाहते थे कि अमृता इस्लाम कबूल कर लें, लेकिन वो इसके लिए राजी नहीं थीं। हालाँकि इसी बीच सैफ ने परिवार के खिलाफ जाकर अमृता से अक्टूबर 1991 में शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। वहीं सैफ और अमृता ने शादी के 13 सालों बाद साल 2004 में तलाक ले लिया, जिसके बाद बच्चों की कस्टडी एक्ट्रेस के पास गई।

कहा जाता है तलाक में अमृता ने 5 करोड़ रुपए की एल्यूमनी और इब्राहिम के 18 साल के होने तक हर महीने 1 लाख रुपए की मांग की थी। जी हाँ और अमृता ने तलाक के बाद आरोप लगाया था कि सैफ उन्हें खर्चा नहीं देते और उनके दूसरी महिलाओं के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हैं। अब सैफ अली खान करीना कपूर के पति हैं जो उनसे उम्र में छोटी हैं और उनसे उनके दो बेटे हैं।

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जीतेंद्र शास्त्री का निधन, संजय मिश्रा ने दी श्रद्धांजलि

'मैं इस्लामोफोबिक साजिश पर न्यायमूर्ति धूलिया के विचार जानना चाहता हूं': विवेक अग्निहोत्री

बेटे को ब्रेस्टफीडिंग करवाते हुए नजर आईं सोनम कपूर, वीडियो किया शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -