दक्षिण अफ्रीका ब्रिक्स को देगा महत्व : रामफोसा
दक्षिण अफ्रीका ब्रिक्स को देगा महत्व : रामफोसा
Share:

केपटाउन: दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने कहा कि उनका देश ब्रिक्स के अन्य सदस्यों (रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) के साथ "बड़ा और गहरा सहयोग" देखना चाहता है।

केपटाउन में एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान, रामफोसा ने ब्रिक्स साझेदारी से संबंधित चिंताओं के जवाब में यह टिप्पणी की। ब्रिक्स के विस्तार के बारे में, रामफोसा ने कहा कि "तथ्य यह है कि बहुत से अन्य देश ब्रिक्स में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, ब्रिक्स  कई अन्य देशों के विश्वास के बारे में बात करता है।

"वे ब्रिक्स को देश में मौजूद वर्तमान ब्लॉकों के लिए एक अद्भुत दूरदर्शी विकल्प के रूप में देखते हैं, और लोग ब्रिक्स को वास्तव में एक आकर्षक ब्लॉक, राजनीतिक ब्लॉक, अर्थव्यवस्था ब्लॉक या दुनिया में गठन के रूप में मानते हैं," उन्होंने कहा।

जब इस साल ब्रिक्स नेताओं की बैठक की बात आती है, तो रामफोसा को उम्मीद है कि शिखर सम्मेलन दुनिया की भू-राजनीतिक स्थिति पर पूरी तरह से नज़र डालेगा और यह निर्धारित करेगा कि सदस्य देश विकास और बहुपक्षीय प्रणाली को बढ़ावा देना कैसे जारी रख सकते हैं जो दुनिया के लोगों की समृद्धि की प्रगति का समर्थन करेगा।

उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका देश में ब्रिक्स टीकाकरण केंद्र के समर्थन और प्रगति के साथ-साथ सदस्य देशों के बीच वाणिज्य को मजबूत और व्यापक बनाने के लिए तत्पर रहेगा।

यूक्रेन युद्ध के बाद चुनौतियों के लिए रूस तैयार: लावरोव

यूरोपीय संघ अनुसंधान में सहयोग के लिए करेगा बैठक

किम जोंग-उन ने दी दक्षिण कोरिया को चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -