किम जोंग-उन ने दी दक्षिण कोरिया को चेतावनी
किम जोंग-उन ने दी दक्षिण कोरिया को चेतावनी
Share:

सियोल: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने "अत्यंत महत्वपूर्ण" सुरक्षा खतरों से निपटने के लिए सख्त "आत्मरक्षा" उपायों का आग्रह किया, क्योंकि उन्होंने इस सप्ताह के शुरू में सत्तारूढ़ पार्टी के एक महत्वपूर्ण सत्र की अध्यक्षता की थी प्योंगयांग के राज्य मीडिया ने शनिवार को कहा।

रिपोर्टों के अनुसार, गुप्त तानाशाही द्वारा एक और परमाणु परीक्षण की संभावना के संबंध में पार्टी की आठवीं केंद्रीय समिति की पांचवीं विस्तारित पूर्ण बैठक से कोई विशेष बयान नहीं दिया गया था। शुक्रवार को समाप्त हुई तीन दिवसीय हाई-प्रोफाइल बैठक के दौरान, उत्तर ने अमेरिका या दक्षिण कोरिया को कोई नया महत्वपूर्ण संदेश भेजने से परहेज किया।

इसके बजाय, उप विदेश मंत्री चो सोन-हुई, जिन्होंने पहले निरस्त्रीकरण वार्ता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, को विदेश मंत्री के रूप में पदोन्नत किया गया था। विदेश मंत्री री सोन-ग्वोन को पार्टी के संयुक्त मोर्चा विभाग का प्रमुख नियुक्त किया गया है, जो अंतर-कोरियाई संबंधों का प्रभारी है।

प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार, आत्मरक्षा का अधिकार राष्ट्रीय संप्रभुता की रक्षा का मामला है, और उत्तर की सुरक्षा स्थिति "बेहद गंभीर" है और और भी बदतर होने के कगार पर है।

तालिबान ने अफगानिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघन की रिपोर्ट को नकारा

फ्रांस संसदीय चुनावों की तैयारिया अंतिम चरण में

फेडरल की दरों में बढ़ोतरी के बावजूद, अमेरिकी मुद्रास्फीति में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -