'रेलवे में सुरक्षा के दावों की पोल खुल गई..', ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर खड़गे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
'रेलवे में सुरक्षा के दावों की पोल खुल गई..', ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर खड़गे ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे पर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस ने हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफा मांगा है. कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा हादसे से संबंधित 7 सवाल केंद्र सरकार से पूछे जाने के एक दिन बाद आज सोमवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए आरोप लगाया है कि कई चेतावनियों को लगातार नज़रअंदाज़ किया गया. रेलवे की सुरक्षा के दावों की पोल खुल गई है.

हालांकि, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक दिन पहले सभी सियासी दलों से आग्रह करते हुए कहा था कि, 'इस प्रकार के दुखद हादसों पर किसी को भी राजनीति नहीं करनी चाहिए. जिन्होंने अपने स्वजनों को खोया, यह वक़्त उन पीड़िता परिवारों के साथ खड़े होने का है.' हालांकि विपक्ष हादसे के लिए केंद्र को लगातार जिम्मेदार ठहरा रहा है. देश के सबसे दर्दनाक हादसों में से एक बालासोर हादसे को लेकर कांग्रेस सुप्रीमो खरगे ने पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए कहा कि इस हादसे के सभी पहलुओं की जांच की जाए, जिससे असलियत सामने आए. साथ ही आगाह भी किया कि जवाबदेही तय करने और ध्यान भटकाने का प्रयास न किया जाए.

खरगे ने अपने 4 पन्नों के एक पत्र में रेलवे में बड़ी तादाद में रिक्त पदों और सिग्नलिंग सिस्टम में कथित कमियों तथा सुरक्षा में खामियों का भी उल्लेख किया. इससे पहले, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हादसे को लेकर पीएम मोदी से कहा था कि उन्हें “रेल मंत्री का इस्तीफा तुरंत मांगना चाहिए.”

'पीएम मोदी जिद्दी हैं, बात पर अड़े रहते हैं..', किस बात को लेकर प्रधानमंत्री पर भड़के सीएम गहलोत ?

कोयला घोटाला: कोलकाता एयरपोर्ट पर रोकी गईं सीएम ममता बनर्जी की बहु रुजिरा, जा रहीं थी दुबई, ED करेगी पूछताछ

विदेश से आए लोगों ने बनाया आधुनिक भारत, गांधी-नेहरू, आंबेडकर-बोस सब NRI थे - अमेरिका में बोले राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -