गरबे में मुस्लिमों के आने पर भड़के साधु-संत, दे डाली ये चेतावनी
गरबे में मुस्लिमों के आने पर भड़के साधु-संत, दे डाली ये चेतावनी
Share:

देहरादून: नवरात्र के चलते होने वाले गरबा समारोहों में मुस्लिम लड़कों द्वारा पहचान छुपाकर आने पर हिंदू संगठनों द्वारा उनकी पिटाई की गई। आरोप लगे कि मुस्लिम लकड़ों के गरबा में आने का उद्देश्य हिंदू लड़कियों को अपने बहकावे में लेना था। गरबा में मुस्लिम लड़कों के जाने पर हरिद्वार का संत समाज भी आक्रोशित है। इस मामले पर साधु-संतों ने सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही मुस्लिम समाज से भी आग्रह किया है कि यदि मुस्लिम समाज के व्यक्तियों को हिंदू पूजा पद्धति में आना है तो वो पहले घर वापसी करें तथा उसके पश्चात् ही किसी हिंदू पूजा पद्धति के कार्यक्रम में जाएं।

वही मुस्लिम लड़कों द्वारा गरबा में आने पर जहां पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है। इससे संत समाज भी बहुत आक्रोशित दिखाई दे रहा है। शंकराचार्य राजराजेश्वरानंद ने बताया कि इस्लाम आतंकवाद का पर्याय है। इस्लामिक आतंकवाद भारत ही नहीं पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। इस्लाम से जुड़े लोग अपनी पहचान छुपाकर आज उत्तराखंड के बद्रीनाथ एवं केदारनाथ में भगवा वस्त्र धारण कर प्रसाद बेचने का कार्य कर रहा है। अब गरबा समारोहों में अपनी पहचान छुपाकर मुस्लिम लड़के वहां जा रहे हैं। इससे वहां कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था। पुलिस द्वारा वक़्त रहते ही इस पर कार्रवाई की गई।

वही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्रपुरी का कहना है कि यदि मुसलमान लड़कों को गरबे में आना है तो पहले उन्हें घर वापसी करनी चाहिए। यदि वह हमारे देवी-देवताओं को नहीं मानते तो उन्हें गरबे में नहीं आना चाहिए। क्योंकि जब हमारे देवी-देवताओं के भजन उनको पसंद नहीं है, तो गरबे में उनका क्या काम है? इस प्रकार से गरबे में आकर विवाद पैदा करेंगे यह अनुचित बात है। अहमदाबाद में लड़कों द्वारा अपनी पहचान छुपाई गई थी तथा यह लोग PFI से जुड़े हुए दिखाई देते हैं। निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरि ने बताया कि केंद्र सरकार या किसी की भी राज्य सरकार हो, ऐसे लोगों की जांच करें जिनके द्वारा अपनी पहचान छुपाई जा रही हो। गुजरात एवं उज्जैन में गरबे के चलते हुई घटना के बाद लोगों को एक जागृति प्राप्त हुई है। पुलिस द्वारा वक़्त रहते उन व्यक्तियों को पकड़ा गया। आज देश भर में मुस्लिम समाज के कई ऐसे लोग हैं जो ऐसी घटनाओं को कर रहे हैं। सरकार को ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

शराब-शिक्षा के बाद एक और घोटाले में फंसी AAP सरकार, LG ने दिए जाँच के आदेश

मिशन मंगलयान पर बोला ISRO- इसने 8 वर्षों तक बखूबी काम किया

इंदौर भी आ सकते है पीएम मोदी, जानिए क्या है प्रोटोकॉल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -