इंदौर भी आ सकते है पीएम मोदी, जानिए क्या है प्रोटोकॉल
इंदौर भी आ सकते है पीएम मोदी, जानिए क्या है प्रोटोकॉल
Share:

इंदौर/ब्यूरो। उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर क्षेत्र में निर्मित महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए 11 अक्टूबर को आ रहे है वही इस कार्य्रकम के लिए पीएम मोदी का मिनिट तू मिनिट कार्य्रकम भी तय हो रहा है।  साथ ही सभी व्यवस्थाओ पर नजर भी रखी जा रही है। बताया जा रहा है की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वापसी में उज्जैन से इंदौर तक सड़क मार्ग से आएंगे। ऐसा इसलिए होगा कि उज्जैन में एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) नहीं होने और सुरक्षा के प्रोटोकाल को देखते हुए प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर रात में नहीं उड़ सकेगा। 

उज्जैन का कार्यक्रम खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री रात करीब 8-8.15 बजे वहां से रवाना हो सकते हैं। इसी कारण उज्जैन से इंदौर तक के रास्ते में सड़क मरम्मत और विशेष लाइटिंग की जा रही है। साथ ही अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं। बताया जाता है कि 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली से विशेष विमान से इंदौर आएंगे। इसके बाद यहां से हेलीकाप्टर के जरिये उज्जैन पहुंचेंगे। यह कार्यक्रम शाम से शुरू होगा और समापन होते रात हो जाएगी। इंदौर से उज्जैन तक के सड़क मार्ग की मरम्मत मध्य प्रदेश सड़क विकास प्राधिकरण (एमपीआरडीसी) कर रहा है। 

सड़क की मरम्मत और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई इस तरह की जा रही है कि प्रधानमंत्री के काफिले को कहीं भी बाधा न आने पाए। हालांकि, यह भी बताया जा रहा है कि सुरक्षा का कोई मुद्दा न आए तो प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से भी इंदौर एयरपोर्ट तक आ सकते हैं। व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि हमें अतिक्रमण हटाने और सड़क की मरम्मत के लिए कहा गया है, हम वही कर रहे हैं। इससे आगे हमें कुछ जानकारी में नहीं है।

कटे फ़टे ऑउटफिट में हर कोई हुआ Cardi B का दीवाना

माता वैष्णो के दरबार में पहुंचे अमित शाह, पहाड़ी समुदाय के लिए कर सकते हैं बड़ा ऐलान

इस दिन से होंगी MP बोर्ड 10वीं-12वीं की परीक्षाएं, यहाँ देखिए पूरा शेड्यूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -