सचिन प्री क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान, मालडोवा के सर्गेई नोवाक को दी मात
सचिन प्री क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान, मालडोवा के सर्गेई नोवाक को दी मात
Share:

पहली बार वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेल रहे भारतीय मुक्केबाज सचिन सिवाच (54 भारवर्ग) ने मालडोवा के सर्गेई नोवाक को हराकर जीत से शुरुआत भी कर दी है। पूर्व यूथ चैंपियन ने जजों के 5-0 के सर्वसम्मत निर्णय से बेंटमवेट वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश भी कर चुके है। 23 वर्ष के सचिन ने अपने लंबे कद का फायदा उठाकर दमदार पंच लगाकर पहला दौर आसानी से जीत चुके है। दूसरे दौर में सचिन के आक्रामक तेवर जारी रहे। उनका रक्षण भी मजबूत था। तीसरे दौर में उन्होंने एक जबर्दस्त अपर कट भी लगा दिया है।

जिसके पूर्व इंडियन मुक्केबाज दीपक भोरिया ने रविवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता कजाखस्तान के साकेन बिबोसिनोव को हराकर वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया है। दीपक को वर्ल्ड चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल की जगह टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने आखिरी तीन मिनट में आक्रामक अंदाज अपनाते हुए मैच भी जीत चुके है। 

इंडियन मुक्केबाज ने 2021 विश्व चैंपियन साकेन को 5-2 से शिकस्त देकर अगले दौर में स्थान बना लिया है। दीपक ने मुकाबले में धीमी शुरुआत की और उन्हें अपनी लय पकड़ने में थोड़ा वक़्त लग जाएगा। इसका लाभ साकेन ने उठाया और उन पर कुछ पंच जड़ दिए। जिसके उपरांत दीपक तीसरे राउंड में अपनी लय को पकड़ते हुए पूर्व वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज पर हावी हो चुके है। दीपक अगले मैच में चीन के झांग जिमाओ के खिलाफ रिंग में उतरेंगे।

हुसामुद्दीन क्वार्टर फाइनल में: 2 बार के राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 भारवर्ग) ने रूस के एडुआर्ड साविन को 5-0 से पराजित करके क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान बना लिया है। उनका अगले दौर में सामना अजरबैजान के उमिद रुस्तामोव से होने वाला है।

फेडरर का बड़ा बयान, कहा- "नडाल का फ्रेंच ओपन न खेलना..."

IPL 2023: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, बने आईपीएल के नंबर 1 गेंदबाज

IPL 2023: विराट कोहली से पंगा लेने वाला लखनऊ का खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -