IPL 2023: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, बने आईपीएल के नंबर 1 गेंदबाज
IPL 2023: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, बने आईपीएल के नंबर 1 गेंदबाज
Share:

नई दिल्ली: IPL 2023 के 52वें मैच में युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के सलामी बल्लेबाज़ अनमोलप्रीत सिंह, फिर सेट बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन और उसके कप्तान ऐडेन मारक्रम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। यह सभी 4 बड़े विकेट लेकर चहल ने जहां अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) को मैच में मजबूत किया। वहीं,  IPL इतिहास के संयुक्त रूप से लीडिंग विकेट टेकर भी बन गए।

दरअसल, युजवेंद्र चहल ने IPL 2023 में ड्रवेन ब्रावो के वर्षों पुराने कीर्तिमान की बराबरी कर ली। अब वह अगले मैच में बस एक विकेट लेकर लीग के सबसे अधिक वक्त लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। चहल ने अपने 142वें IPL मैच (141वीं पारी) में 183 विकेट पूरे करते हुए ब्रावो के रिकॉर्ड की बराबरी की। ब्रावो ने 161 मैचों की 158 पारियों में इतने विकेट झटके थे। जबकि चहल ने 17 कम पारियों में ही यह कारनामा कर दिखाया।

इस मुकाबले के अंतिम क्षणों तक जीत RR के हाथ में थी, मगर शायद किस्मत को यह मंजूर नहीं था, इसी वजह से हैदराबाद की टीम ने हारा हुआ मैच जीत लिया। संदीप शर्मा जिन्होंने पहले भी डेथ ओवर में राजस्थान के लिए मुकाबला बचाया था,  कल वाले मैच भी उन्होंने लगभग ऐसा कर दिया था। लेकिन, अंतिम गेंद नो बॉल होने के चलते हैदराबाद की किस्मत पलटी और फिर अब्दुल समद ने छक्का जड़कर टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी और मैच के हीरो बन गए। राजस्थान को 11वें मैच में छठी शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं हैदराबाद की 10वें मुकाबले में यह चौथी जीत थी।

IPL 2023: विराट कोहली से पंगा लेने वाला लखनऊ का खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर !

IPL इतिहास में 7 हज़ार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने कोहली, विनम्रता ने जीता फैंस का दिल

IPL 2023: 'अपना नाम बदलकर 'No Hit Sharma' रख लो..', रोहित पर भड़के पूर्व सिलेक्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -