IPL 2023: विराट कोहली से पंगा लेने वाला लखनऊ का खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर !
IPL 2023: विराट कोहली से पंगा लेने वाला लखनऊ का खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर !
Share:

नई दिल्ली: IPL 2023 में कुछ मुकाबलों को धुआंधार बल्लेबाजी और धारदार गेंदबाजी के लिए याद रखा जाएगा, जबकि कुछ को विवादों के कारण. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच 1 मई को खेले गए मुकाबले के दौरान बैंगलोर के विराट कोहली की विरोधी टीम के खिलाड़ी से साथ तीखी नोकझोंक हुई. कोहली की एक दो नहीं बल्कि कई खिलाड़ियों को साथ मेंटोर गौतम गंभीर से भी कहासुनी हो गई थी.

इस मैच में कोहली का अमित मिश्रा, नवीन उल हक और कायले मेयर्स के साथ पंगा हो गया था. मैच खत्म होने के बाद LSG के मेंटोर गौतम गंभीर के साथ विराट कोहली ने बहस की थी. मुकाबले के बाद कोहली और गंभीर पर मैच रेफरी ने 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना ठोंका था. विराट कोहली से उलझने वाले अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक को एक मुकाबले के बाद ही बाहर बैठना पड़ा है. मेंटोर गौतम गंभीर ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ बारिश से धुले मैच में उनको अंतिम एकादश में जगह दी गई थी, किन्तु एक मैच के बाद बाहर कर दिया गया. 

बता दें कि, नवीन उल हक को LSG ने गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ अंतिम एकादश से बाहर रखा. उनके स्थान पर बतौर विदेशी खिलाड़ी टीम के मेंटोर गौतम गंभीर ने विकेटकीपर बैट्समैन क्वींटन डिकॉक को खिलाया. पारी की शुरुआत करते हुए डिकॉक ने पहले ही मुकाबले में धुआंधार पारी खेली. 41 गेंद पर 7 चौके और 3 छक्के की सहायता से डि कॉक ने 70 रन कूट डाले. कमाल की बात यह है कि विराट कोहली के पंगे के एक मैच के बाद ही नवीन उल हक को टीम से बाहर कर जिस खिलाड़ी को खिलाया गया, वो भी RCB में विराट कोहली के साथ खेल चुके हैं. RCB की टीम से साल 2018 में क्विंटन डि कॉक ने खेला था, मगर उनका वो सीजन अच्छा नहीं रहा था. उन्होंने 8 मुकाबलों में 201 रन बनाए थे, जिसमें 53 रन उनकी सबसे बड़ी पारी थी. 

IPL इतिहास में 7 हज़ार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज़ बने कोहली, विनम्रता ने जीता फैंस का दिल

IPL 2023: 'अपना नाम बदलकर 'No Hit Sharma' रख लो..', रोहित पर भड़के पूर्व सिलेक्टर

नितीश राणा की पत्नी के साथ हुई बदसलूकी पर पुलिस ने कही ये बात

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -