फेडरर का बड़ा बयान, कहा-
फेडरर का बड़ा बयान, कहा- "नडाल का फ्रेंच ओपन न खेलना..."
Share:

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन के लिये राफेल नडाल के ठीक होने का अनुमान जताते हुए बोला है कि अगर 14 बार के रोलां गैरो चैंपियन इस साल टूर्नामेंट से अनुपस्थित रहे तो यह टेनिस के लिए एक 'बड़ा' झटका भी लग चुका है। नडाल जनवरी में हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बीच लगी कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं और उन्हें डर है कि वह उस टूर्नामेंट से बाहर ही रहने वाले है जहां उन्हें सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब भी अपने नाम कर लिया है। 

वह बीते सप्ताह हफ्ते खेले गये मैड्रिड ओपन और इस हफ्ते खेले जा रहे इटालियन ओपन से भी बाहर हो चुके है। अपने सुसज्जित करियर में 20 ग्रैंड स्लैम चैंपियनशिप जीतने वाले फेडरर ने रविवार को स्काई स्पोट्र्स से बोला है, ''यह बेहद बुरा होगा, अगर राफा नहीं होंगे तो टेनिस के खेल के लिए स्थिति कठिन होने वाली है।'' उन्होंने इस बारें में कहा है कि ''मुझे उनके ठीक होने और वापस लौटने की अब भी अनुमान है कि मैंने देखा है कि वह रोम (इटालियन ओपन) से बाहर हो गये हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।'' 

बीते वर्ष टेनिस से संन्यास लेने वाले फेडरर ने बोला है कि, ''जाहिर है, नोवाक (जोकोविच) इतना नहीं खेल रहे हैं, इसलिए मुझे अनुमान है कि वह भी मजबूत होंगे और फिर सभी युवा भी आगे ही होने वाले हैं।'' उल्लेखनीय है कि नडाल 2005 में फ्रेंच ओपन जीतने के उपरांत से टूर्नामेंट में हर साल हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने अपने 22 ग्रैंड स्लैम खिताबों में से 14 इसी आयोजन में जीत भी अपने नाम कर ली है। 

IPL 2023: युजवेंद्र चहल ने रचा इतिहास, बने आईपीएल के नंबर 1 गेंदबाज'

IPL 2023: विराट कोहली से पंगा लेने वाला लखनऊ का खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर !

तिहरी कूद में चित्रावल ने बनाया शानदार रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -