हैप्पी बर्थडे सचिन पिलगांवकर:  'नदिया के पार' का चंदन हुआ 60 का
हैप्पी बर्थडे सचिन पिलगांवकर: 'नदिया के पार' का चंदन हुआ 60 का
Share:

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक हंसमुख व दिग्गज कलाकार हम बात कर रहे है अभिनेता सचिन पिलगांवकर के बारे में जिनका के आज जन्मदिन है. अभिनेता सचिन पिलगांवकर जिनका जन्म 17 अगस्त 1957 को मुंबई में हुआ. आज वह 60 साल के हो गए है. एक और अच्छी बात यह भी है कि, अभिनेता सचिन पिलगांवकर के साथ ही साथ आज उनकी पत्नी व चर्चित अभिनेत्री सुप्रिया पिलगांवकर का भी जन्मदिन है. सुप्रिया जिनका जन्म 17 अगस्त 1967 को मुंबई में ही हुआ आज वह 50 साल की हो गई है. आपको बता दे कि, अभिनेता सचिन पिलगांवकर भारतीय फिल्म जगत के जाने माने नामी अभिनेता है.

सचिन एक सफल एक्टर, सिंगर, प्रस्तोता, निर्देशक और निर्माता के रूप में जाने जाते हैं. सचिन ने सुप्रिया पिलगांवकर से शादी की. सचिन ने अपने करियर की शुरुआत मराठी फिल्मों से किया था. उन्होंने चाइल्ड एक्टर के रूप में 1962 में फिल्म ‘हा माझा मार्ग एक्ला’ में काम किया. सचिन ने बाल कलाकार के रूप में करीब 65 फिल्मों में काम किया है. सचिन ने एक एक्टर के रूप में 1975 में फिल्म ‘गीत गाता चल’ में की.

इसके बाद उन्होंने 1976 में ‘बालिका वधु’, 1978 में ‘अंखियों के झरोखों से’ और 1982 में ‘नदिया के पार’ जैसी फिल्मों में काम किया. सचिन छोटे पर्दे पर काफी सक्रिय रहते हैं, छोटे पर्दे पर बहुत फेमस रहते है. उन्होंने ‘तू तू मैं मैं’, ‘हद कर दी’ जैसे धारावाहिकों में काम किया. अभिनेता सचिन पिलगांवकर व अभिनेत्री सुप्रिया पिलगांवकर की एक बेटी भी है जिसका नाम श्रिया पिलगांवकर है. श्रिया भी अभिनेत्री है.   

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

प्रियंका की बधाई बन गयी बवाल जानिए कैसे....

इस एक्टर को फिल्म साइन करने से पहले लेनी पड़ी अक्षय से परमिशन

जल्द ही 3D फॉर्मेट में दिखने वाले है सल्लू के एक्शन सीन्स

गुस्से के कारण इस अभिनेता को सुनना पड़ी सड़क पर गालियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -