सचिन की मूवी ने भी तेहरान में बटोरे 2 अवार्ड
सचिन की मूवी ने भी तेहरान में बटोरे 2 अवार्ड
Share:

इंडियन क्रिकेट टीम के महान क्रिकेटर और बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर के ज़िन्दगी पर बनी बॉलीवुड फिल्म 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स' से सचिन की ज़िन्दगी के बारे में बहुत कुछ ज्ञात होता है. सचिन की इस मूवी से दर्शकों को सचिन के बारे में बहुत से अनकहे और अनसुनी बातों का पता चलता है. हाल ही में सचिन की इस फिल्म को 11वें तेहरान अंतरराष्ट्रीय एफआईसीटीएस उत्सव 2018 के दौरान दो पुरस्कारों से सम्मानित किया गया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस उत्सव का आयोजन 16 से 18 जनवरी के बीच रखा गया था.

हेल्मर जेम्स अर्स्किन द्वारा बनाई गयी इस मूवी को लॉन्ग डाक्यूमेंट्री की केटेगरी में सबसे बेहतर डायरेक्शन का अवार्ड मिला है. इसी अवार्ड के साथ-साथ उन्हें मानद डिप्लोमा भी दिया गया है. इसी केटेगरी में फिल्म मेकर रवि भगचंदका को भी एक ख़ास अवार्ड से सम्मान दिया गया. इस सम्मान के बाद अर्स्किन ने इंटरव्यू में कहा कि, "यह महान सम्मान है कि भारत के महान क्रिकेट लीजेंड की कहानी को बताने के मेरे काम को वैश्विक मंच पर प्रशंसा मिली. मेरे के सफर को बड़े पर्दे पर दर्शाने के लिए सचिन, उनके परिवार, उनकी टीम के साथी और प्रतिद्वंद्वी टीम के साथियों से बात करके एक पटकथा तैयार की गई." आगे उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि, "मुझे खुशी है कि भावनाएं वैश्विक दर्शकों तक पहुंच रही हैं." 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

बर्थडे- जानिए, रिया सेन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

ऐश्वर्या के बिगड़ते जा रहे हैं अपनी फैमिली से टर्म्स

करीना के फोटोशूट में सामने आया समर सीज़न लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -