सबरीमाला: तीर्थयात्रियों को करवाना होगा कोरोना टेस्ट
सबरीमाला: तीर्थयात्रियों को करवाना होगा कोरोना टेस्ट
Share:

सबरीमाला मंदिर पिछले कुछ समय से चर्चाओं में है. त्रावणकोर देवासवोम बोर्ड 15 नवंबर से शुरू हो रहे मंडलायुक्त तीर्थ सीजन के दौरान सानिधिनाथ में चढ़ने से पहले श्रद्धालुओं के लिए अनिवार्य एंटीजन टेस्ट पर विचार कर रहा है. देवस्थान बोर्ड नीलक्कल में एंटीजन टेस्ट कराने के लिए राज्य स्वास्थ्य विभाग के साथ जुड़ रहा है. योजना के अनुसार केवल निगेटिव टेस्ट करने वालों को ही सन्नीधनम तक बढ़ोतरी की अनुमति दी जाएगी. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

प्रदेश में वर्तमान कोविड-19 स्थितियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सन्नीधनम, निलक्कल और पम्बा में चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाने का निर्णय लिया है. सरकार तीर्थयात्रियों के लिए आपातकालीन चिकित्सा सुविधाएं स्थापित करने के लिए क्षेत्र में अमृतहा अस्पताल को अपने कब्जे में लेने की तैयारी कर रही है . देवास की बोर्ड यह भरोसा दिलाना चाहता है कि एक बार में सन्नीधनम में केवल 50 लोगों को ही अनुमति है. पथिकों पर सख्ती से राज्य पुलिस की वर्चुअल क्यू प्रणाली से काम किया जाएगा.

इससे पहले बोर्ड ने तीर्थयात्रा से कुछ दिन पहले प्राप्त किए जाने वाले कोविड नकारात्मक प्रमाण पत्र का उत्पादन करने वाले तीर्थयात्रियों को अनुमति देने की योजना बनाई थी . चूंकि उनके संबंधित स्थानों से सबरीमाला तक की यात्रा में तीन से चार दिन लग सकते हैं, इसलिए पारगमन के दौरान तीर्थयात्रियों के संक्रमित होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. इसके अलावा, यहां के अधिकारियों के लिए अन्य राज्यों में तीर्थयात्रियों को जारी किए गए सभी कोविड नकारात्मक प्रमाण पत्रों की प्रामाणिकता को मान्य करना मुश्किल होगा . बोर्ड का मानना है कि इन परिस्थितियों में अनिवार्य एंटीजन टेस्ट ज्यादा प्रभावी हो सकते है.

जब महादेवी वर्मा से बोले थे बापू, - अंग्रेजों से हमारी लड़ाई चल रही है और तू विदेश जाएगी ...

दर्शन पर रोक, चार फुट से छोटी मूर्तियां..... दुर्गा पूजा के लिए गाइडलाइन जारी

जयशंकर-वांग यी की मुलाकात में हुई यह मुख्य बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -