सबरीमाला मंदिर: विरोध प्रदर्शन और पुलिस की कार्यवाही के बीच, श्रद्धालुओं की संख्या में आई गिरावट

Nov 22 2018 11:14 AM
सबरीमाला मंदिर: विरोध प्रदर्शन और पुलिस की कार्यवाही के बीच, श्रद्धालुओं की संख्या में आई गिरावट

कोच्ची: केरल के सुप्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में बुधवार को वार्षिक तीर्थयात्रा के पांचवें दिन श्रद्धालुओं की भीड़ में कमी दर्ज की गई. वहीं आंशिक रूप से पुलिस द्वारा लगाई गई पाबंदी में ढील भी दी गई, लेकिन मीडिया कॉर्नर के पास जो श्रद्धालु रूके हुए थे, उन्हें बुधवार को  पुलिस ने वहां से हटा दिया. दरअसल, सबरीमाला में पुलिस की कार्रवाई का भारी विरोध देखा गया है, पुलिस की कार्रवाई के कारण बड़ी संख्या में श्रद्धालु मजबूरन वापिस लौट गए हैं.

शेयर बाजार : दो दिनों की निराशा के बाद आज बाजार में लौटी रौनक

श्रद्धालुओं को हटाते हुए पुलिस ने उन्हें अन्य स्थान पर जाने के लिए कहा था, जबकि श्रद्धालुओं का कहना है कि मंदिर के बंद होने के बाद भी पुलिस ने उन्हें वहां आराम करने के लिए इजाजत नहीं दी. उनका कहना था वे हमेशा से वहां आराम करते रहे हैं,  जिन श्रद्धालुओं को अगले दिन पूजा करनी है, उन्हें पुलिस की इस कार्रवाई के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा है. जबकि 50 श्रद्धालुओं का एक जत्था सिर पर इरुमुदिकेट्टु लिए नमाजापोम के रस्ते वालिया नदापंगल तक जा पहुंचा था.

पेट्रोल-डीज़ल : एक दिन थमने के बाद फिर गिरी कीमतें, आज यह है दाम

आपको बता दें कि सबरीमाला में हर वर्ग की महिलाओं के प्रवेश के मामले पर विरोध जारी है और इसको लेकर सीपीएम और बीजेपी के बीच खुलकर बयानबाजी भी चल रही है. केरल सरकार द्वारा मंदिर के आसपास भारी पुलिसबल की तैनाती की खिलाफत करते हुए पिछले दिनों श्रद्धालुओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन भी किया था.

खबरें और भी:-

शेयर बाजार : बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, निफ्टी 56 और सेंसेक्स 275 अंक टूटा

अब पेटीएम से भी भर सकेंगे LIC पॉलिसी का प्रीमियम, दोनों कंपनियों में हुआ करार

SBI का उपभोगताओं को एक और झटका, जल्द ही बंद हो जाएगी यह सर्विस