दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 41 रनों से मात देकर सीरीज की क्लीन स्वीप

Mar 17 2019 05:42 PM
दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 41 रनों से मात देकर सीरीज की क्लीन स्वीप

डरबन : दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन वन-डे में डीएलएस नियम के जरिए श्रीलंका को 41 रनों से मात देकर 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। सीरीज के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका ने एडेन मार्करम की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 28 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए और डीएलएस नियम से मैच जीता।

IPL 2019: दो साल बाद फटाफट क्रिकेट खेलने को तैयार स्मिथ, पहनेंगे राजस्थान रॉयल्स की कैप

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम 225 रन बनाकर 49.3 ओवर में ऑलआउट हुई। श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा 56 रन कुसल मेंडिस ने बनाए। मेंडिस 84 गेंदो पर 56 रन बनाकर लुंगी नगिडी और एनिरच नॉर्टजे के हाथों रन आउट हुए। मेंडिस के अलावा एंजेलो परेरा (31), प्रियमल परेरा (33), ओशाडा फर्नांडो (22) और इसुरु उडाना (32) की पारियों की मदद से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 226 रनों का लक्ष्य रखा।

क्राइस्टचर्च हमले के बाद घर के लिए रवाना हुई बांग्लादेश टीम

ऐसे संभली पूरी पारी  

जानकारी के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने 10 ओवर में 50 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उनके अलावा इमरान ताहिर और एनरिच नॉर्टजे ने 2-2 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रोटियाज टीम ने तीसरे ओवर में पहला विकेट खोया, जब क्विंटन डी कॉक केवल 6 रन बनाकर विपक्षी कप्तान लसिथ मलिंगा की गेंद पर कैच आउट हुए। 8 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद मारक्रम ने पारी को संभाला।

हीरो इंडियन सुपर लीग : आज होगा बेंगलुरू और गोवा के बीच रोमांचक मुकाबला

एशियन यूथ एथलेटिक्स चैम्पियशिप : भारत ने अपने किये चार स्वर्ण पदक

ऑस्ट्रेलियन ग्रांप्री : आज से शुरू होगा फॉर्मूला-1 वर्ल्ड चैंपियनशिप का नया सीजन