विदेशी मंत्री ने की SCO महासचिव से मुलाकात, कही ये बात...
विदेशी मंत्री ने की SCO महासचिव से मुलाकात, कही ये बात...
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार यानी 13 जनवरी 2020 को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के महासचिव व्लादिमीर नोरोव से मुलाकात की. वहीं इस बात का पता चला है कि उन्होंने सदस्य देशों के बीच पर्यटन को बढ़ाना देने के लिए संगठन के प्रयासों की सराहना की. लेकिन इस बैठक के दौरान, जयशंकर और नोरोव ने नई दिल्ली और एससीओं के बीच मदद की उम्मीद की है. 

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार भारत पहली बार इस साल एससीओ के सदस्य देशों के प्रमुखों की अगली बैठक की मेजबानी करने जा रहा है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'महासचिव शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन व्लादिमीर नोरोव ने हमारे सहयोग में प्रगति की समीक्षा की, क्योंकि भारत एससीओ प्रमुखों की परिषद की अध्यक्षता करने की तैयारी करता है.'

वहीं उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा, 'सदस्य देशों के बीच पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एससीओ के प्रयासों की सराहना की. एससीओ के आठ अजूबों में, जिसमें स्टैट्यूफौएंसिटी शामिल है, निश्चित रूप से एक प्रेरणा के रूप में काम करेगा. जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एससीओ महासचिव नोरोव रायसीना डायलॉग 2020 में भाग लेने के लिए चार दिवसीय यात्रा पर बीते रविवार यानी 12 जनवरी 2020 को यहां पहुंचे, जो 14 से 16 जनवरी तक नई दिल्ली में आयोजित  किया जा सकता है.

Political Updates: प्रदीप यादव ने माना, भजपा का बढ़ रहा...

तरुण गोगोई का बड़ा बयान, कहा- नई राजनीतिक पार्टी बनाने की...

यूपी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा - मोदी और योगी के खिलाफ नारे लगाने वालों को जिन्दा दफना दूंगा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -