BJP MP वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन, 4 दिन से ICU में थे भर्ती
BJP MP वी श्रीनिवास प्रसाद का निधन, 4 दिन से ICU में थे भर्ती
Share:

चामराजनगर: कर्नाटक (Karnataka) के चामराजनगर से भाजपा सांसद वी श्रीनिवास प्रसाद का रविवार रात बेंगलुरु के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में 76 साल की आयु में निधन हो गया। वह बीते 4 दिनों से आईसीयू में थे। श्रीनिवास कई बीमारियों से पीड़ित थे तथा उन्हें 22 अप्रैल को बेंगलुरु के मणिपाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। मल्टी-ऑर्गन फेल्योर के कारण उनका निधन हो गया। आखिरी दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर आज मैसूरु में उनके जयलक्ष्मीपुरम आवास पर लाया जाएगा। वी श्रीनिवास चामराजनगर से 7 बार सांसद एवं नंजनगुड से 2 बार MLA रहे। उन्होंने हाल ही में चुनावी राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

वी श्रीनिवास प्रसाद का जन्म 6 जुलाई, 1947 को मैसूर के अशोकपुरम में हुआ था। उन्होंने 17 मार्च, 1974 को कृष्णराज विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में निर्दलीय के तौर पर चुनावी राजनीति में प्रवेश किया। वह बचपन से 1972 तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के स्वयंसेवक थे तथा जनसंघ एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) में एक्टिव थे। एक दलित नेता और राजनीतिज्ञ होने के अतिरिक्त, वह पढ़ाई में भी अच्छे थे। 

वी श्रीनिवास प्रसाद कुल 14 चुनाव लड़े, जिनमें से 8 में जीत हासिल की। उन्होंने चामराजनगर निर्वाचन क्षेत्र से नौ लोकसभा चुनाव लड़ा तथा 6 में विजयी हुए। उन्होंने 1999 से 2004 तक लोकजनशक्ति सांसद के तौर पर एबी वाजपेयी मंत्रिमंडल में केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया। वह दो बार MLA चुने गए एवं कर्नाटक के राजस्व मंत्री के रूप में कार्य किया।

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले मोहम्मद सकलेन को गुजरात ATS ने दबोचा, व्हाट्सएप के जरिए करता था खेल

'SC/ST और OBC का आरक्षण ख़त्म कर देंगे..', अमित शाह का वादा, कांग्रेस ने फैलाया फर्जी Video, दर्ज हुई FIR

उधमपुर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में VDG का सदस्य शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -